जीएम विपिन कुमार

एमएसवाई: भीमताल में 20 जुलाई को होगा दूसरा साक्षात्कार

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल योजनाएं साक्षात्कार स्वरोजगार

जिला उद्योग केंद्र तैयारियों में जुटा, 60 आवेदकों का होगा साक्षात्कार
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। कोरोनाकाल में गांव लौटे प्रवासियों को स्वरोजगार दिलाने के उददेश्य से उत्तराखंड सरकार की ओर से शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) को धरातल पर उतारने के लिए उद्योग विभाग मुस्तैदी से काम में जुटा हुआ है। नैनीताल जिले में एमएसवाई का दूसरा साक्षात्कार 20 जुलाई को विकास भवन सभागार, भीमताल में 11 बजे से होगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। साक्षात्कार मुख्य विेकास अधिकारी आइएएस विनीत कुमार की अध्यक्षता में लिया जाएगा।
कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में प्रवासी गांव लौट चुके हैं। ऐसे में उनके समक्ष रोजगार की सबसे बड़ी परेशानी है। इस परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से करीब दो माह पूर्व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) शुरू की गई है। अधिकारियों को भी खास निर्देश दिए गए हैं कि प्रवासियों को प्राथमिकता के साथ योजना का लाभ दिलाया जाए। साथ ही स्थानीय बेरोजगारों को भी स्वरोजगार से जोड़ा जाए।
जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी के महाप्रबंधक विपिन कुमार कांबोज ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को धरातल पर उतारने के लिए पूरी तत्परता से काम किया जा रहा है। बताया कि पहला साक्षात्कार एक जुलाई को कराया गया था। इसमें 44 आवेदकों के प्रोजेक्ट को स्वीकृति देकर आवेदन लोन के लिए बैंकों को भेजे गए हैं। बताया कि योजना का दूसरा साक्षात्कार 20 जुलाई को सीडीओ विनीत कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में प्रातः 11 बजे से होगा। इसमें करीब 60 आवेदकों का साक्षात्कार सीडीओ लेंगे। बताया कि इन दिनों आवेदनों की जांच पड़ताल का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.