प्रमाण पत्र देते जीएम विपिन कुमार

स्वरोजगारपरक योजनाओं की जानकारी दी, फार्म भी भरवाए

उत्तराखण्ड करियर कारोबार ट्रेवल ताजा खबर नैनीताल

प्रशिक्षण प्राप्त युवा उद्यमियों को प्रमाण पत्र भी दिए
हल्द्वानी। विकासखण्ड हल्द्वानी में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए उद्योग विभाग द्वारा कैम्प का आयोजन किया गया। जिला उद्योग केन्द्र हल्द्वानी, के महाप्रबन्धक विपिन कुमार ने बताया कि आयोजित स्वरोजगार कैम्प का मुख्य उद्देश्य उत्तराखण्ड सरकार द्वारा माइक्रो स्मॉल मीडियम एन्टरप्राइजेज (एमएसएमई) के अन्तर्गत स्वरोजगार केे लिए संचालित योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुॅचना है, तांकि अधिक से अधिक बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ा जा सके। कैम्प में उपस्थित नवयुवक-नवयुतियों को विभाग द्वारा संचालित स्वरोगजगार परक योजनाओं प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार अति सूक्ष्म (नैनो एमएसवाई) योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के साथ-साथ कैम्प में मौजूद इच्छुक बेरोजगारों के मौके पर ही फार्म भरवाये गये।
इसी के साथ पूर्व में योजनान्तर्गत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेने के बाद अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र, ऋण स्वीकृति/वितरण के लिए सम्बन्धित बैंकों को अग्रसारित किये गये। साथ ही महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र, हल्द्वानी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि उक्त स्वरोजगार कैम्प 16 जून को कार्यालय जिला उद्योग केन्द्र हल्द्वानी में संचालित किया जायेगा।
कुमार ने बताया कि योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों को ई0डी0पी. प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। कार्यक्रम में कुल 40 बेरोजगार नवयुवक -नवयुवतियों द्वारा प्रतिभाग किया गया, जिनमें से ज्यादतर बेरोजगार स्वरोजगार के इच्छुक हैं। कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी निर्माला जोशी, बैंक ऑफ बड़ौदा के वरिष्ठ प्रबन्धक संजय सिंह खाती, सहायक प्रबन्धक सुभाष चन्द्रा, परियोजना अधिकारी सीके सिंह आदि मौजूद थे।

कैम्प में मौजूद बेरोजगार एवं उद्यमी
कैम्प में मौजूद बेरोजगार एवं उद्यमी

Leave a Reply

Your email address will not be published.