ee ks kanyal 50 हजार की घूस लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा लघु सिंचाई विभाग का अधिशासी अभियंता

50 हजार की घूस लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा लघु सिंचाई विभाग का अधिशासी अभियंता

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल

ठेकेदार से की थी भुगतान के बाद इनाम के तौर पर रिश्वत की मांग
हल्द्वानी। लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता की लम्बे समय से शिकायतें आ रही थी। आखिरकार विजिलेंस की टीम ने 50 हजार रुपये की घूस लेते हुए ईई कृष्ण सिंह कन्याल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। अधिशासी अभियंता ठेकेदार को पैसे के भुगतान करने के बाद इनाम के तौर पर उससे घूस मांग रहा था। घूस लेने के लिए अधिशासी अभियंता ने ठेकेदार को नयागांव के रेस्टोरेंट में बुलाया था। विजिलेंस की टीम देर रात तक अधिशासी अभियंता के हल्द्वानी और देहरादून स्थिति आवास की तलाशी ले रही है।

विजिलेंस के सीओ अनिल मनराल ने बताया कि बीते कुछ दिन पहले ठेकेदार ने कार्यालय में पहुंचकर शिकायत कि थी कि लघु सिचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता कृष्ण सिंह कन्याल पुत्र हरक सिंह निवासी लार्ड कृष्णा ग्रीन प्रथम तल वी 109 केदारपुरम मोथरो वाला देहरादून हाल निवासी मुकुल विहार सिजवाली काम्पलैक्स बी 5 प्रथम तल तल्ली बमौरी, लालडांठ बाईपास रोड हल्द्वानी उनसे घूस मांग रहा है।

 

बताया कि बीते वर्ष ग्राम सेलिया में लघु सिचाई विभाग की गुल निर्माण का ठेका लिया गया था। लगभग 10 लाख रुपये का कार्य शिकायतकर्ता ने किया। इसका भुगतान हो गया है। इसी भुगतान के एवज में लघु सिंचाई विभाग के ईई कृष्ण सिंह कन्याल इनाम के रूप में रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

 

जांच करने में शिकायत सही पाई गई। सीओ मनराल ने बताया कि निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। कहा कि ईई को 50 हजार रुपये लेते हुए सिक्स सीजन रिजॉट, नया गांव कालाढूंगी के परिसर से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त से पूछताछ जारी है। प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। उधर निदेशक सतर्कता डा. वी. मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *