pariksha par charcha

परीक्षा पर चर्चाः खटीमा की छात्रा स्नेहा के सवाल का पीएम मोदी ने यह दिया जवाब

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर एजुकेशन/कोचिंग जीवन मंत्र ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल
खबर शेयर करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का खटीमा में भी स्कूली बच्चों ने सीधा प्रसारण सुना
हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का खटीमा में भी स्कूली बच्चों ने सीधा प्रसारण सुना। खटीमा के एक निजी स्कूली कक्षा सात की छात्रा स्नेहा त्यागी ने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा। सवाल पूछने से पहले स्नेहा ने पीएम को चरण स्पर्श प्रणाम कहा।
स्नेहा त्यागी ने पीएम मोदी से पूछा- हम आपकी तरह सकारात्मक कैसे हो सकते है? जिसके जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जो मेरी प्रकृति है जो मुझे काफी उपकारक लगी है, मैं हर चुनौती को चुनौती देता हूं। साथ ही पीएम ने कहा कि चुनौतियां जाएंगी, स्थितियां सुधार जाएंगी। इसकी प्रतीक्षा करते हुए वो सोए नहीं रहते हैं बल्कि इसके कारण उनको नया-नया सीखने को मिलता है।
पीएम मोदी ने कहा- मैं मानता हूं कि 140 करोड़ देशवासी मेरे साथ हैं। मुझे कभी नहीं लगता कि मैं अकेला हूं। मुझे हमेशा पता होता है कि मेरा देश सामर्थ्यवान है। मेरे देशे के लोग सामर्थ्यवान हैं। मेरे देश के लोगों का मस्तिष्क सामर्थ्यवान है। हम हर चुनौती को पार कर कर जाएंगे। यह मूलभूत मेरे भीतर मेरे सोचने का पिंड है।

 

इधर, खटीमा के केंद्रीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण उत्सुकता के साथ सुना। स्कूल में तीन स्थानों पर बच्चों ने डीटूएच आदि के माध्यमों से बच्चों ने कार्यक्रम को सुना। वहां पर प्रधानाचार्य टी प्रकाश आर्या, नकुल चंद, मनीष, कुलदीप, गौरव, त्रिलोक आदि थे। एचएनबी डिग्री कॉलेज में बीएड सभागार में विद्यार्थियों ने कार्यक्रम का प्रसारण देखा। वहां पर प्राचार्य डॉ. आशुतोष कुमार, डॉ. रीना सिंह, बीएड विभागाध्यक्ष डॉ रेखा देवी, डॉ. डीके चंदोला, डॉ प्रमोद कुमार, डॉ वीएन पाडेय, डॉ डीके चन्दोला, डॉ केकेमिश्रा, डॉ. हरेन्द्र मोहन, डॉ. सोनिका, डॉ स्वाति, डॉ विदेशी राम आदि थे।

 

26032025 परीक्षा पर चर्चाः खटीमा की छात्रा स्नेहा के सवाल का पीएम मोदी ने यह दिया जवाब Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *