गदरपुर में शिलान्यास के दौरान मंत्री अरविंद पांडेय

विदेशों तक पहचान बनाएगा गदरपुर का बौर और हरिपुरा जलाशय

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

रास्तों से ही होता है विकास, बिना सड़क नहीं रहेगा कोई गांव: पांडेय
गदरपुर। शिक्षा, खेल और पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि रास्ते ही विकास के मार्ग में ले जाते हैं। कोशिश है कि सभी गांवों कांे शीघ्र सड़कों से जोड़ दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र के हरिपुरा व बौर जलाशय को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, ताकि विदेशों से भी पर्यटक यहां पहुंचे और स्थानीय स्तर पर स्वरोजगार युवाओं को मिल सके। साथ ही सरकार के राजस्व में वृ़ि़़द्ध हो।
रविवार को मंत्री पांडेय ने 667.67 लाख रूपये के सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इस दौरान गूलरभोज के तिलपुरी नम्बर दो में 189.61 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 2.500 किमी लम्बाई के आन्तरिक सीसी मार्ग तथा गूलरभोज क्राॅसिंग से हरिपुरा जलाशय तक 478.06 लाख की लागत से निर्मित होने वालेे 2.751 किमी मार्ग का शिलान्यास किया गया।
उन्होंने कहा कि गूलरभोज के भौगोलिक दृष्टि से वनाच्छादित एवं जलाशय क्षेत्र के निकट होने के कारण पर्यटन की असीमित संभावनाओं को समेटे हुए एक अत्यन्त रमणीक व प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर क्षेत्र है, जिसमें जैव विविधता भी भरपूर है। इस अवसर पर पूर्व सांसद बलराज पासी, अधिशासी अभियन्ता जेसी पन्तोला, जीसी विश्वकर्मा, सहायक अभियंता एसपीएस नेगी, केपी जोशी, सीमा सरकार, हिमांशु सरकार, गुरदीप सिहं, माध्वेन्द्र शुक्ल, संजीव भटेजा, कन्हई सिंह, कैरो देवी, चन्दा देवी, किशोर कुमार, सोमल सिंह, मोहन सिंह पानू, सोवन सिंह कोरंगा, लाखन सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.