कार्यशाला का शुभारंभ करते विधायक ठुकराल

आप अच्छा आयडिया दें, बिजनेस शुुरू करने को सरकार देगी बजट

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

पंत विवि परिसर में स्टार्टअप बूट कैंप आयोजित
पंतनगर। उद्योग विभाग की ओर से पंत विवि परिसर में स्टार्टअप बूट कैंप में आयोजन कर कालेज के छात्र-छात्राओं को नए विचारों(आयडिया) के बाद स्वयं का बिजनेस शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। वक्ताओं ने कहा कि युवा वर्ग स्वरोजगारक नया और अच्छा आयडिया बताएं। उस आयडिया को बिजनेस के रूप में बदलने के लिए सरकार बजट उपलब्ध कराएगी।
शुक्रवार को कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक राजकुमार ठुकराल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं से कहा कि सरकार की स्वरोजगारपरक योजनाओं का लाभ उठाकर दूसरे बेरोजगारों को भी रोजगार उपलब्ध कराएं।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथिगण
कार्यक्रम में मंचासीन अतिथिगण

स्वरोजगार के लिए आगे आएं युवा: डा. तेज प्रताप
वहीं पंत विवि के कुलपति डा. तेज प्रताप ने कहा कि विवि प्रशासन भी औद्योगिक माहौल तैयार करने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। इसका लाभ उद्योग स्थापित करने का मन बना रहे युवाओं को उठाना चाहिए। बूट कैंप के मास्टर ट्रेनर डा. अजीत निगम ने भी युवाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप स्वरोजगार की दिशा में कारगर प्रयास है। पंत विवि के प्रो. एसडी सामंते रे ने भी व्यवसाय शुरू करने और कार्ययोजना बनाने के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में पंत विवि व राजकीय महाविद्यालय रुद्रपुर के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जिला उद्योग केंद्र के प्रबंधक सुनील कुमार पंत, दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के डा. हरनाम सिंह, पीएचडी चैंबर के अनिल तनेजा सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.