विजेता कलाकारों के साथ फैडरेशन के पदाधिकारी

उत्तराखंड इंजीनियर फेडरेशन की कला प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

उत्तराखण्ड एजुकेशन/कोचिंग ताजा खबर नैनीताल मेरी कलम से विविध समाज हुनर

कोराना काल में फैडरेशन की ओर से कराया गया था आयोजन
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी/नैनीताल। कोरोना काल में जब हर कोई घर पर रहने को मजबूर था तो तब उत्तराखंड इंजीनियर फैडरेशन ने बच्चों को रचनात्मकता और कलात्मकता से जोड़े रखने के लिए आनलाइन तरीके से कला प्रतियोगिता आयोजित कराई थी। जनपद नैनीताल में चन्द्र प्रकाश, हितेश सनवाल, मुस्कान भट्ट, प्रत्यांश भट्ट, जयंत, खुशी, निशा, प्रनीत, चांदनी और श्रेष्ठ विजेता घोषित किए गए। इस कला प्रतियोगिता के विजेताओं को मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर हल्द्वानी में लोनिवि के मुख्य अभियंता ई. दीपक यादव, मुख्य अभियंता सिंचाई विभाग ई संजय शुक्ल और नैनीताल परेड ग्राउंड में काबीना मंत्री यशपाल आर्य, आयुक्त कुमाऊं अरविन्द हयांकी, जिलाधिकारी सबिन बंसल, एसएसपी प्रीति प्रिर्यदर्शिनी ने प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
उत्तराखंड इंजीनियर फेडरेशन के जिलाध्यक्ष एवं लोनिवि के अधिशासी अभियंता ई.अशोक कुमार ने बताया कि कोविड-19 विषय पर पूरे उत्तराखंड में कलाकृति प्रतियोगिता का आयोजन बीती 9 मई से 31 मई 2020 के बीच किया गया, जिसमें छात्रों ने कोरोना काल के विभिन्न पहलुओं पर कलाकृतियां बनाकर प्रतिभाग किया गया। प्रतियोगिता तीन चरणों में आयोजित कराई गई थी। प्रथम चरण में 1-5 के विद्यार्थी, द्वितीय चरण में कक्षा 6-10 के विद्यार्थी और तृतीया चरण में कक्षा 11-12 के विद्यार्थियों को प्रतिभाग करने का अवसर दिया गया था।
अशोक कुमार ने बताया कि इस आयोजन में पूरे उत्तराखंड के समस्त जिलों से छात्रों द्वारा 2000 से अधिक अपनी कलाकृतियां ईमेल, फेसबुक, इंस्टाग्राम ,ट्विटर द्वारा भेजी गई। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत कलाकृतियों को तीन श्रेणी जनपद स्तर, राज्य स्तर, सोशल मीडिया पॉपुलरिटी मंे पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। प्रतियोगिता में प्रत्येक जिले से प्रत्येक श्रेणी से विद्यार्थियों की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय सर्वश्रेष्ठ कलाकृतियों को चयनित किया गया। एवं पूरे उत्तराखंड राज्य की सर्वोत्तम एवं सर्वश्रेष्ठ कलाकृतियांे को भी चयनित किया गया। प्रतियोगिता के अंतर्गत सोशल मीडिया पॉपुलेरिटी श्रेणी में सर्वाधिक लोकप्रिय कलाकृति को फेसबुक पर 2500़ से अधिक लाइक्स प्राप्त हुए।
इस अवसर पर फैडरेशन के कुमाऊं उपाध्यक्ष ई संजीव गौतम, जनपद अध्यक्ष ई अशोक कुमार, जनपद सचिव ई विशाल सक्सेना, ई सुनील कुमार, कोषाध्यक्ष ई अमित बंसल, ई. डीएस बिष्ट, ई. अशोक कटारिया, ई. संजीव राठी, ई. दीपक गुप्ता, ई. प्रीति पंत, ई गौरव चंद्रा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.