logo जिले में चयनित छात्रों को मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत हर माह मिलेगी 1500 रुपये की छात्रवृत्ति

जिले में चयनित छात्रों को मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत हर माह मिलेगी 1500 रुपये की छात्रवृत्ति

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पांडे ने बैठक में अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश
भीमताल। खेलों में अपना भविष्य बनाने का सपना देख रहे छात्रों के लिए मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना मददगार बनेगी। जिला स्तर पर होने वाले चयन ट्रायल में सफल होने वाले छात्रों को सरकार हर माह 15 सौ रुपये की छात्रवृत्ति देगी।

योजना के क्रियान्वयन के संबंध में मंगलवार को सीडीओ अशोक कुमार पांडे ने विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। सीडीओ ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को 24 जुलाई तक न्याय पंचायत, विकासखंड, नगरपालिका और नगर निगम स्तर के चयन ट्रायल पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसके बाद 25, 26 और 27 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में जिला स्तरीय चयन ट्रायल आयोजित करने के निर्देश दिए।

 

सीडीओ ने जिला क्रीड़ा अधिकारी नैनीताल को 10 जुलाई को सभी खेल समन्वयकों का जरूरी प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कराने और चयन ट्रायल से संबंधित प्रपत्र और उपकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सफल आयोजन के लिए सीएमओ, ईई जल संस्थान और जिला युवा कल्याण अधिकारी को संबंधित कार्यों के लिए नामित किया गया।

सीडीओ ने बताया कि सभी विद्यालयों से प्रत्येक आयु वर्ग के 2-2 बालक और बालिकाओं का चयन प्रधानाचार्य और प्रधानाध्यापक की ओर से किया जाएगा जो न्याय पंचायत स्तर खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। कहा कि एक न्याय पंचायत से 12 बालक और 12 बालिकाओं (जिलेभर से 300 बच्चे) का चयन कर सूची और अभिलेख विकासखंड स्तर की चयन समिति को चयन ट्रायल की तिथि से पहले उपलब्ध कराई जाए।
बताया कि योजना के तहत चयनित खिलाड़ियों को 1500 रुपये प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाएगी। यहां जिला क्रीड़ा अधिकारी निर्मला पंत, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी, उप क्रीड़ा अधिकारी वरुण बेलवाल, जिला खेल समन्वयक राहुल पंवार, पूरन नयाल आदि रहे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *