kj logo

सड़क चैड़ीकरण के नाम पर व्यापारियों को उजाड़ने का विरोध तेज, मशाल जुलूस निकाला

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल रीडर कार्नर लोकल न्यूज़

आज शाम से प्रभावित व्यापारी शाम चार बजे से दुकानें बंद कर धरना प्रदर्शन में होंगे शामिल
हल्द्वानी। हल्द्वानी में मंगलपड़ाव से रोडवेज बस अडडे तक हाइवे का चैड़ीकरण होना है। इसकी जद में आ रहे प्रभावित व्यापारियों ने प्रशासन पर उन्हें उजाड़ने का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन के बाद आंदोलन तेज कर दिया है। बुधवार शाम व्यापारियों ने मशाल जुलूस निकालकर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताया। संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति के आह्वान पर महिला अस्पताल के सामने धरना स्थल से जुलूस नगर निगम तक गया। इसमें बड़ी तादाद में शामिल व्यापारी हुए। तय हुआ कि बृहस्पतिवार से प्रभावित व्यापारी शाम चार बजे से दुकानें बंद कर धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।
व्यापारियों के मशाल जुलूस में शामिल हुए विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि राज्य की डबल इंजन की सरकार सौंदर्यीकरण, अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों के प्रतिष्ठान तोड़कर उजाड़ने का काम कर रही है।

 

बुधवार शाम दुकानें बंद कर धरनास्थल पर पहुंचे व्यापारियों ने एकजुट होकर आंदोलन में खड़े होने का एलान किया। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि अभी तक चिंगारी थी जो अब बाहर आ रही है और बड़ा रूप लेकर जनता का आंदोलन बनेगी। जिला महामंत्री हर्षवर्धन पांडे ने कहा कि प्रशासन ने नहीं सुनी तो बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जाएगा। सभी व्यापारिक संगठनों से समर्थन ले लिया है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेशाध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि प्रशासन की हठधर्मिता को व्यापारी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कहा कि आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। शहर का सौंन्दर्यीकरण चाहते हैं, मानकों में व्यापारियों को ढील मिले। विभिन्न मार्गों से होता हुआ मशाल जुलूस वापस धरना स्थल पर पहुंचा। जुलूस में महिलाओं ने भी भागीदारी की। कांग्रेस नेता ललित जोशी ने व्यापारियों की मांगों का समर्थन करते हुए सहायता का भरोसा दिया। जुलूस में देवभूमि व्यापार समिति के अमरजीत सिंह चड्डा, देवभूमि व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर, युवा जिलाध्यक्ष सौरभ भट्ट, मनोज जायसवाल, पवन वर्मा, महिला अध्यक्ष विनीता शर्मा, सिद्धि सुयाल, प्रियंका शर्मा, सचिन गुप्ता, उपेंद्र कनवाल, अजय कृष्ण गोयल, संदीप सक्सेना, दलजीत सिंह दल्ली, गोविंद बगडवाल समेत सैंकड़ों व्यापारी शामिल हुए।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *