साक्षात्कार लेते महाप्रबंधक विपिन कुमार

एमएसवाई: स्वरोजगार शुरू करने को 51 आवेदक सफल घोषित

उत्तराखण्ड करियर कारोबार ताजा खबर नैनीताल

जिला उद्योग केन्द्र परिसर में आयोजित हुआ साक्षात्कार
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) के तहत आयोजित साक्षात्कार में 51 बेरोजगार अभ्यर्थियों को साक्षात्कार कमेटी ने सफल घोषित किया। सफल आवेदकों के आवेदन लोन स्वीकृति के लिए बैंकों को भेज दिए गए हैं। बैंकों से लोन मिलने के बाद आवेदक स्वरोजगार शुरू कर सकेंगे।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल और सीडीओ संदीप तिवारी के मार्गदर्शन एवं एसडीएम हल्द्वानी मनीष सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग केन्द्र परिसर में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के साक्षात्कार आयोजित कराए गए। 68 आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। जबकि 51 ही साक्षात्कार में पहुंचे। उन्होंने बताया कि उपस्थित सभी 51 आवेदकों को कमेटी ने सफल घोषित किया। योजना के तहत लोन स्वीकृति के लिए आवेदकों के आवेदन बैंकों को भेजे जा रहे हैं। लोन मिलने के बाद आवेदक स्वरोजगार शुरू कर सकेंगे।
महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि अधिकांश आवेदक डेयरी, पशुपालन, रेडीमेड कपड़े की दुकान, बेकरी, बुटीक, फर्नीचर आदि काम करने में रूचि दिखा रहे हैं।
साक्षात्कार के दौरान आईटीआई के प्रधानाचार्य जसवंत सिंह जलाल,एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक ज्ञान सिंह राणा,उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक टीसी ढौंडियाल, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी केसी सती, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के एमएस डसीला आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.