pm narendra modi मोदी अब नौ जून को ले सकते हैं तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ

मोदी अब नौ जून को ले सकते हैं तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल

एक दिन पहले ही एनडीए ने मोदी को सर्वसम्मति से मोदी को चुना है अपना नेता
हल्द्वानी। देश में नई सरकार गठन की तिथि में बदलाव कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब आठ के बजाय नौ जून को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को लोकसभा चुनाव में 293 सीटें मिलीं। नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना गया। सभी घटक दलों ने अपने समर्थन का पत्र सौंप दिया है। एक दिन पहले ही एनडीए ने सर्वसम्मिति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता मान लिया है। नई दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में एनडीए के 21 नेताओं ने एक पत्र पर हस्ताक्षर करके मोदी को अपना नेता स्वीकृत किया। जिससे नरेंद्र मोदी के एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

 

बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव कर दिया गया है। अब मोदी नौ जून को शाम छह बजे तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले यह कार्यक्रम आठ जून को होना था। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।
शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसमें विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।

राष्ट्रपति को सौंपा था त्याग पत्र
मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू को अपना त्याग पत्र सौंप दिया था। राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों का त्याग पत्र को स्वीकार कर लिया और साथ ही नए सरकार के गठन तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहने का आग्रह किया।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *