gulabi sharara inder arya

Gulabi Sharara : देश-दुनिया में छा गया गुलाबी शरारा, हर कोई बना रहा रील लगा रहा ठुमका

उत्तराखण्ड ऑडियो करियर कला ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल लोकल न्यूज़ विविध संस्कृति सक्सेस स्टोरी समाज सिटी न्यूज स्वरोजगार

हर किसी को भा रही है कुमाऊंनी गायक इंदर आर्य की सुराली आवाज
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। इन दिनों कुमाऊंनी गीत ‘‘गुलाबी शरारा’’ हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है। कुमाऊंनी गायक इंदर आर्य की सुराली आवाज में गाये गीत के बोल हैं- ‘ठुमक ठुमक जब हिटैछि तू पहाड़ी बटुमा, छम छम पायल घुंघरू, बजनि त्यार खुटुमा….। इस गीत पर हर कोई रील बना रहा है और खूब ठुमके लगा रहा है। विदेशों में भी गुलाबी शरारा पर रील बनाने का सिलसिला बरकरार है।
इस सुपर हिट गीत को कुमाऊंनी गायक मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के दन्या के समीप स्थित बागपाली गांव निवासी इंदर आर्या ने सुरीला आवाज से गाया है। इंदर आर्या के इससे पहले भी तेरो लहंगा, मधू, हिट मधुली, हफ्ते में… समेत कई गीत हिट हो चुके हैं। शादी-ब्याह और खुशी के मौके पर ये गीत लोगों की पसंद बने हुए हैं।
युवा गायक इंदर आर्य आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। आज भले ही उनके गीत पहाड़ों से लेकर देश विदेश तक अपनी धूम मचा रहें हों परंतु एक समय वो भी था जब वह गाने की जगह लोगों के लिए खाना बनाया करते थे। खूबसूरत कुमाऊनी गीत गुलाबी शरारा को अपनी मधुर आवाज देने वाले युवा गायक इंदर आर्य कभी शेफ थे। अपने संघर्षपूर्ण जीवन के दिनों को याद करते हुए इंदर कहते हैं कि उन्होंने करीब 15 सालों तक राजस्थान, हरियाणा, पंजाब के कई होटलों में बतौर शेफ काम किया था। हालांकि उन्होंने गीत संगीत के गुण बचपन में ही अपनी मां से सीखे थे, जो बहुत सुरीली आवाज में पहाड़ी गीत गुनगुनाती रहती थी। जिस कारण वह भी बचपन से ही गीत गुनगुनाने लगे थे परन्तु उन्होंने संगीत जगत में कैरियर बनाने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था।
जब वह अंबाला के एक होटल में शेफ की नौकरी करते थे तो उनके सहकर्मियों ने पहली बार उन्हें गाने के लिए प्रेरित किया। सहकर्मियों के प्रोत्साहन से ही उन्होंने वर्ष 2018 में गायन के क्षेत्र में कदम रखा। जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बीते पांच वर्षों में वह अब तक पांच सौ से अधिक गाने गा चुके हैं। जिनमें से उनके 20 गानों को करीब दो करोड़ और लगभग 50 गानों को 10-10 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले भी जहां इंदर के सुपरहिट तेरो लहंगा.. जैसे गीतों ने पहाड़ के लोगों को थिरकने को मजबूर कर दिया था वहीं अब उनका यह नया गीत गुलाबी शरारा विदेशों में भी धूम मचा रहा है। बताते चलें कि देश विदेश में धूम मचाने वाला उनका यह नया गीत गुलाबी शरारा, चार महीने पहलेघ् ही रिलीज हो चुका था। तीन माह तक इसका रिस्पांस सामान्य रहा परंतु एक माह पूर्व इसने तगड़ी रफ्तार पकड़ ली और देखते ही देखते उनका यह गीत देश विदेश में वायरल हो गया। उनके इस गीत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गिरीश जीना द्वारा लिपिबद्ध किए गए उनके इस गीत के खूबसूरत बोल, ‘ठुमक ठुमक जब हिटैछि तू पहाड़ी बटुमा, छम छम पायल घुंघरू, बजनि त्यार खुटुमा… ‘ पर अकेले इंस्ट्राग्राम पर ही 30 लाख से अधिक लोग रील्स बना चुके हैं। रील बनाने वालों में कॉमेडियन भारती सिंह सहित न केवल देश विदेश के कई सेबेब्रिटी शामिल हैं बल्कि तंजानिया के सोशल मीडिया इंफ्लूएशर किली पॉल ने भी इस पर लिप्सिंग और डांस कर विदेशों में भी खूब वाहवाही लूटी है।
इन दिनों हर कोई इंदर आर्या के गुलाबी शरारा पर रील बनाते और ठुमके लगाते हुए दिख रहा है। तो आप भी सुनिये गुलाबी शरारा। बनाइये रील और लगाइए ठुमके।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *