कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व प्रतिभागी

जूट बैग में स्क्रीन प्रिन्टिंग से घर बैठे करें कमाई: बेरी

उत्तराखण्ड कला ताजा खबर नैनीताल

कुसुमखेड़ा में एक माह का प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू
हल्द्वानी। आरके टैंट हाउस रोड, कुसुमखेड़ा में एक माह का जूट बैग और स्क्रीन प्रिन्टिंग पर आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हो गया है। एसेंचर ई डी आई आई द्वारा प्रायोजित एवं निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसायटी द्वारा आयोजित एक माह का एमएसडीपी कार्यक्रम जूट बैग और स्क्रीन प्रिंटिंग पर आधारित कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 90 महिलाओं ने भागीदारी की। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि जीएस बेरी उप निदेशक पर्यटन विभाग उत्तराखंड और जिला उद्योग केंद्र के पूर्व महा प्रबंधक योगेश चंद्र पांडे, ईडीआईआई के परियोजना अधिकारी चंचल सिंह और निर्मला संस्था के निदेशक संजीव कुमार भटनागर रहे। निर्मला संस्था की परियोजना समन्वयक हेमा ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गई।
इस अवसर पर उप निदेशक जीएस बेरी ने कहा कि आज महिलाओं के लिए ऐसे स्वरोजगार कार्यक्रमों की परम आवश्यकता है। अधिक से अधिक महिलाएं कार्यक्रम शुरु जोड़कर इनका लाभ उठाएं और अपना स्वरोजगार स्थापित करें जिससे उनकी आय में इजाफा हो सके।
ईडीआईआई के परियोजना अधिकारी चंचल सिंह ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम देशभर में विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं जिनका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षित कर उनको अपना स्वरोजगार प्रारंभ करने का विकसित ज्ञान दिया जाता है जिससे वह अपने पैरों पर खड़े हो कर सक्षम बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.