kumaon jansandesh.com

पशुओं के आहार के लिए डीएम बंसल ने की 16.80 लाख की व्यवस्था

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल स्थानीय

अधिकारियों को धनराशि का पारदर्शिता के साथ सदुपयोग के निर्देश
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। जरूरतमंद लोगों, श्रमिकों की सुध लेने के बाद जिला प्रशासन ने निराश्रित पशुओं की पीड़ा को भी समझा है। लाकडाउन के चलते उपजी परिस्थितियों मेें निराश्रित पशुओं को आहार न मिलने की समस्या का नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने संज्ञान लिया है।
जनपद में निराश्रित पशुआंे के भरण-पोषण की समस्या को देखते हुए नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद के नगरीय क्षेत्रोें मंे निराश्रित गोवंशीय एवं श्वान पशुओं के आहार के लिए 16.80 लाख की धनराशि आपदा मद से मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को दिये हैं।
जिलाधिकारी बंसल ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये हंै कि वे नगरीय क्षेत्रों से सम्बन्धित नगर निकाय एवं श्वान पशुओं की सूची प्राप्त कर पशुओं को चारा-भोजन दिये जाने के लिए पशुओ की संख्या, स्थान, समय निर्धारित करते हुये प्रतिदिन कैम्पों में चारा-भोजन आपूर्ति सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने कहा कि गोवंशीय एवं श्वान पशुओं को चारा-भोजन दिये जाने के लिए संख्या, स्थान समय की सूचना परगनाधिकारी, तहसीलदार को देंगे तथा प्रतिदिन वितरित किये गये चारा, भोजन की मात्रा का सत्यापन सम्बन्धित सिटी मजिस्टेªट अथवा उपजिलाधिकारी को कराना भी सुनिश्चित करेंगे। उन्हांेने निर्देश दिये कि पशुओं को मानकों के अनुसार चारा, भोजन दिया जाए व चारा, भोजन वितरण के दौरान सम्बन्धित कार्मिक द्वारा सामाजिक दूरी का पूर्णतयाः अनिवार्य रूप से पालन किया जाए। पशुओं को चारा, भोजन वितरण की सूचना मुख्य पशु चिकित्साधिकारी प्रतिदिन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.