साक्षात्कार लेते सीडीओ हिमांशु खुराना

सीडीओ खुराना ने लिया बेरोजगारों का साक्षात्कार, 58 आवेदकों के प्रोजेक्ट को मिली स्वीकृति

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

वीडियो कांफ्रेस के जरिए किया गया साक्षात्कार का आयोजन
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
रुद्रपुर। कोविड-19 को देखते हुए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने आज स्टेटवाईड एरिया नेटवर्क (स्वान) के माध्यम से वीडियो कांफ्रेस के जरिए रुद्रपुर, सितारगंज व खटीमा के स्वान केन्द्रों मंे बैठे लोगांे का साक्षात्कार लिया। मुख्य विकास अधिकारी ने साक्षात्कार मंे आये युवाआंे से कहा कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाआंे का लाभ लेते हुए स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति जिस योजना के लिए धनराशि ले रहा है, उसका शत-प्रतिशत भाग उसी योजना में खर्च करे ताकि निकट भविष्य में उस योजना के अच्छे परिणाम आ सकंे।
मुख्य विकास अधिकारी ने शुक्रवार को 72 लोगों का साक्षात्कार लेना था जिसमें 14 लोग अनुपस्थित थे। शेष 58 लोगांे के साक्षात्कार लिये गये तथा विभिन्न कार्यो के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिला उद्योग केन्द्र से दुकान, साइबर कैफे, कृषि, जनरल स्टोर, रेस्टोरंेट आदि के लिए लोगांे द्वारा आवेदन किये गये थे। आज के साक्षात्कार में प्रवासियों को भी ऋण स्वीकृत किये गये जिसमें राजस्थान से रुद्रपुर आये मंजीत मंडल को कोल्ड स्टोर के लिए 09 लाख, मुम्बई से आये विजेन्द्र को रेडिमेड के कार्य के लिए 07 लाख, राजस्थान से आये रमेश सिंह को ट्रांसपोर्ट के लिए 10 लाख, पंजाब से सितारगंज आये कुलवीर सिंह को साइबर कैफे के लिए 04 लाख स्वीकृत किये गये। जिन लोगों को ऋण उपलब्ध कराया गया है उन्हें सरकार द्वारा 15 प्रतिशत की सब्सिडी दी जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया 17 अगस्त को काशीपुर, जसपुर, बाजपुर व गदरपुर के युवाआंे का साक्षात्कार किया जायेगा। उन्हांेने बताया कि आज जो 14 लोग अनुपस्थित थे उनका भी शीघ्र ही साक्षात्कार लिया जायेगा।
साक्षात्कार में महाप्रबन्धक उद्योग चंचल सिंह वोहरा, बैंक समन्वयक केडी नौटियाल, निदेशक आरसेटी व प्रबंधक सुनील पंत उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.