बैठक लेते अजय टम्टा

महिला समूहों को सशक्त बनाकर रोकेंगे पलायन: अजय टम्टा

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ताजा खबर

बोले, हर गांव को सड़क से जोड़ने के हो रहे प्रयास
अल्मोड़ा। केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि पलायन राज्य की बड़ी समस्या बनता जा रहा है। ऐसे में महिला समूहों को सशक्त कर काफी हद तक इसमें रोक लगाई जा सकती है और स्वरोजगार को बढ़ावा देकर आजीविका का जरिया बनाया जा सकता है। कहा कि सरकार हर गांव को सड़क से जोड़ने के प्रयास कर रही है।
केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री ने कहा कि जल संरक्षण, संवर्धन के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाय तथा रेन वाटर हारवेस्टिंग टैंकों का निर्माण कराया जाय। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने के लिए हमें महिला स्वयंसहायता समूहों को सशक्त बनाना होगा साथ ही कुपोषण के शिकार बच्चों पर ध्यान रखना होगा।
केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री ने कहा कि जनपद में जहा पर भी सड़कों का रख-रखाव नहीं हो पा रहा है इसके लिए लोक निर्माण विभाग के सभी डिवीजन अपने-अपने डिवीजन की दो-दो सड़कें जो पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है उनके प्रस्ताव बनाकर मुझे प्रस्तुत करें ताकि उन्हें सीआरएफ फण्ड से धनराशि स्वीकृत करायी जा सके। इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविन्द पिलख्वाल, अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष चन्दन लाल, ब्लाॅक प्रमुख सूरज सिराड़ी, विधायक प्रतिनिधि पूरन सिंह कैड़ा, जिलाधिकारी इवा आशीष, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, जिला विकास अधिकारी मोहम्मद असलम सहित इस समिति के सदस्य व अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.