dpro rc tripathi

सुबह लिखी थी शायरी, शाम को हो गई गिरफ्तारी, रिश्वत लेते डीपीआरओ पकड़े गऐ

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल

विजिलेंस की टीम ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार
हल्द्वानी। फेसबुक में शेरो -शायरी लिखने के शौकीन उधमसिंहनगर के जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गये हैं। शिकायत के आधार पर विजिलेंस की टीम ने ये कार्रवाई की है।

DPRO को  एक लाख रूपये  की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिम के अन्तर्गत जारी किये गये टोल फ्री नम्बर-1064 में प्राप्त शिकायत पर निदेशक सतर्कता, उत्तराखण्ड के आदेशानुसार 24अगस्त को पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर हल्द्वानी, नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में और पुलिस उपाधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी, नैनीताल अनिल मनराल के पर्यवेक्षण में विजिलेंस टीम द्वारा निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में शिकायतकर्ता की शिकायत पर जिला पंचायत राज अधिकारी, रुद्रपुर जनपद ऊधमसिंहनगर रमेश चन्द्र त्रिपाठी पुत्र गंगा प्रसाद त्रिपाठी हॉल निवासी क्वार्टर 05 आफिसर्स कालोनी, विकास भवन के पीछे रुद्रपुर, जनपद ऊधमसिंहनगर को स्मार्ट बाजार रुद्रपुर की पार्किंग में शिकायतकर्ता से 1,00,000/- रुपये (एक लाख रूपये ) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है ।
शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा की गई उपकरणों की सप्लाई व कार्यो के भुगतान के एवज में जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी द्वारा 1,00,000- रूपया (एक लाख रूपया) की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता ने विजिलेन्स कार्यालय में भी प्रार्थना-पत्र दिया । शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच कराने पर शिकायत सही पाये जाने पर निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया । ट्रैप टीम द्वारा रमेश चन्द्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी, रूद्रपुर को शिकायतकर्ता से 1,00,000- रूपये (एक लाख रूपये ) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। ट्रैप टीम में ट्रैप प्रभारी ललिता पाण्डे के अतिरिक्त निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी, निरीक्षक विनोद कुमार यादव, निरीक्षक हेम चन्द्र पाण्डे, हे०कां० जगदीश सिंह बोहरा, कानि0 नवीन कुमार एवं कानि0 गिरीश चन्द्र जोशी शामिल रहे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *