dm savin bansal

शहर से गांव और गांव से शहर आने-जाने वालों पर रहेगी नजर

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल

नैनीताल जिले के सभी शहरों व ब्लाकों में अधिकारियों की हुई तैनाती
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। कोराना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन खासी मुस्तैदी से काम कर रहा है। जिले की सीमाओं पर कड़ी निगरानी तो रखी ही जा रही है। अब गांवों व शहरों में भी एक स्थान से दूसरे स्थान आने-जाने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके लिए अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है। ये अधिकारी गांव या शहर में आने-जाने वालों पर नजर तो रखेंगे ही साथ ही घर-घर जाकर लोगों को कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की भी जानकारी देंगे।
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद के सभी 8 विकास खण्डों तथा 6 शहरीय क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के तहत बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी करने के लिए तथा ग्रामीण व शहरी स्तर पर कोरोना वायरस संकमण में क्या करें क्या न करें की जानकारी देेने के लिए अधिकारियांे की तैनाती कर दी है।
उन्हांेने कहा है कि शहरी एव ग्रामीण क्षेत्रों के गठित समितियां आपसी समन्वय स्थापित करते हुये ग्राम स्तर तथा शहरी क्षेत्रांे मंे जाकर घर-घर सर्वे का कार्य करें तथा बाहर से आये प्रवासियों, व्यक्तियों को होम कोरेनटाइन मे रखते हुये उन पर कड़ी निगरानी रखें। संक्रमण से बचाव के लिए जनसाधारण के बीच में प्रचार प्रसार भी करें। उन्हांेने कहा कि कोरेनटाइन मे रखे गये व्यक्तियों की सूचना कन्ट्रोल रूम को भी अवश्य दे साथ ही सम्बन्धित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारी को भी जानकारी अवश्य दें।
इधर, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी ने बताया है कि सभी विकासखंडों व शहरों में अधिकारियांें को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.