कार्यक्रम के दौरान मौजूद अधिकारी

खाद्य प्रसंस्करण कर स्वरोजगार से जुड़ें, मिलेगा अच्छा मुनाफा: पंत

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल स्वरोजगार

तीन साप्ताहिक उद्यमिता विकास कार्यक्रम जारी
चोरगलिया/हल्द्वानी। लाखनमंडी चोरगलिया में जिला उद्योग केन्द्र की ओर से आयोजित और निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसाइटी की ओर से संचालित तीन साप्ताहिक उद्यमिता विकास कार्यक्रम जारी है। गुरुवार को कार्यक्रम में पहंुची लाखनमंडी की ग्राम प्रधान भावना बजेठा ने प्रशिक्षण की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए इसे बेहद उपयोगी बताया। कहा कि स्वरोजगार शुरू करने से पहले अगर उचित प्रशिक्षण मिल जाए तो आय बढ़ने की ज्यादा संभावना रहती है। कहा कि टमाटर, आंवला, आलू का बेहतर इस्तेमाल कर उसका प्रसंस्करण कर ग्रामीण अच्छी आय अर्जित कर सकते हैं।
इस अवसर पर जिला उद्योग केन्द्र के प्रबंधक सुनील कुमार पंत ने उद्योग विभाग की तमाम स्वरोजगारपरक योजनाओं की जानकारी देकर लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लोगों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए सरकार तमाम योजनाएं चला रही है। बकायदा अच्छा-खासा अनुदान भी दिया जा रहा है। कहा कि क्षेत्र के लोग फलों व सब्जियों का प्रसंस्करण कर स्वरोजगार की राह आसानी से अपना सकते हैं।
निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेट सोसाइटी के निदेशक संजीव भटनागर ने उद्यमी बनने के गुरों पर विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी दिनेश दुर्गापाल, मीना पांडे, कल्पना, कविता, सुनीता, बबीता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.