साक्षात्कार के दौरान मौजूद अधिकारी

दुबई से आकर स्वरोजगार की चाह, एमएसवाई में 61 आवेदन पास

उत्तराखण्ड कारोबार ताजा खबर नैनीताल

जिला उद्योग केन्द्र से वीसी के जरिए हुए साक्षात्कार
हल्द्वानी। कोरोना काल में वापस लौटे प्रवासियों के लिए संचालित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) का पांचवा साक्षात्कार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लिया गया। जिला उद्योग केन्द्र सभागार से संचालित साक्षात्कार में 61 आवेदकों के आवेदन स्व्ीकृत कर बैंकों को भेजे गए। सौ आवेदकों में से 12 प्रवासी भी शामिल रहे। इन प्रवासियों में एक आवेदक दुबई से लौटा है।
शनिवार को वीसी के जरिए आयोजित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के साक्षात्कार की आनलाइन रूप से अध्यक्षता सीडीओ आईएएस नरेन्द्र सिंह भंडारी ने की। उन्होंने साक्षात्कार लेने के साथ ही आवेदकों को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित भी किया।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार कांबोज ने बताया कि एमएसवाई का साक्षात्कार कोराना संक्रमण को देखते हुए आनलाइन माध्यम से वीसी के जरिए लिया गया। बताया कि सौ आवेदकों में से 61 को साक्षात्कार में सफल घोषित कर उनके आवेदन बैंकों को भेजे गए। 36 अनुपस्थित रहे। जबकि तीन आवेदन निरस्त किए गए। वहीं स्वरोजगार के लिए 12 प्रवासी भी साक्षात्कार में शामिल रहे। इनमें से एक आवेदक दुबई से लौट है। जो अब स्वयं का व्यवसाय करना चाहता है।
जीएम कांबोज ने बताया कि अधिकतर आवेदकों ने बेकरी, डेरी, किराना स्टोर, मुर्गी पालन, आटा चक्की, साइबर कैफे, फर्नीचर और टाइल शाॅप के लिए आवेदन किया है। बताया कि सफल 61 आवेदकों के आवेदन बैंकों को भेज दिए गए हैं। बैंक से लोन मिलते ही आवेदक उद्यम लगाना शुरू कर देंगे। इस मौके पर लीड बैंक अधिकारी केएस जंगपांगी, खादी बोर्ड के अधिकारी केसी सती, जिला उद्योग केन्द्र के प्रबंधक सुनील कुमार पंत, एसबीआई के आरएम, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के आरएम, नैनीताल बैंक के आरएम सहित बैंक के तमाम अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.