प्रमाण पत्र देते अधिकारी

हल्द्वानी: एमएसएमई लोन वितरण मेले में सुनाई दी खुशी की टोन

उत्तराखण्ड कारोबार ताजा खबर नैनीताल योजनाएं राजकाज लाइव/वीडियो साक्षात्कार स्वरोजगार

VIDEO  https://youtu.be/KNdNNJKHj7Q

हल्द्वानी। एमएसएमई लोन वितरण मेले में स्वरोजगारियों की खुशी की टोन सुनाई दी। मेले में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के लाभार्थियों ने योजना के बल पर शुरू किए गए स्वरोजगार के लिए उद्योग विभाग और सरकार का आभार जताया। साथ ही कहा कि वे स्वरोजगार स्थापित कर काफी उत्साहित हैं।

VIDEO 1 https://youtu.be/VFQL4hKpre4

मंगलवार को जिला उद्योग केन्द्र सभागार में एमएसएमई लोन वितरण मेले का आयोजन किया गया था। यह था तो महज एक लोन प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम। मगर जब स्वरोजगारियों ने एमएसवाई और पीएमईजीपी के तहत लिए गए लोन के बाद स्थापित उद्योगों की जानकारी अधिकारियों और नए स्वरोजगारियों के समझ साझा की तो अधिकारी भी गदगद नजर आए। वहीं नव स्वरोजगारियों को भी स्वयं का व्यवसाय शुरू करने की प्रेरणा मिली।

VIDEO 2 https://youtu.be/V1AEGJqQRMw

कार्यक्रम के दौरान डीआईसी के महाप्रबंधक विपिन कुमार, लीड बैंक अधिकारी एमएस जंगपांगी, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेंद्र सिंह, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक टीसी ढौंडियाल, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी केसी सती, डीआईसी के प्रबंधक सुनील कुमार पंत, पीसी जोशी, हरीश चंद्र तिवारी ने एमएसवाई और पीएमईजीपी के दस लाभार्थियों को 67.70 लाख की धनराशि के विभिन्न बैकों से दिए गए लोन के प्रमाण पत्र वितरित किए।
इस अवसर पर प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले स्वरोजगारियों कुंदन सिंह नयाल, राकेश उप्रेती, हिमांशु बिष्ट, कुलदीप आर्या, नवीन अग्रवाल, देवेंद्र सिंह बिष्ट, मनोज जोशी, मुकेश परगांई, अभिनंदन शेखर, भावना फत्र्याल आदि ने आर्गेनिक मसाले, चाय, कम्प्यूटर असेंबलिंग, टेलरिंग, बकरी, जनरल स्टोर डेरी आदि उद्यमों से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। अधिकारियो ंने भी स्वरोजगारियों का उत्साहवर्धन किया।

VIDEO 3 https://youtu.be/nebizRChM0U

VIDEO 4 https://youtu.be/nebizRChM0U

Leave a Reply

Your email address will not be published.