logo इंवेस्टर समिट के तहत 71 हजार करोड़ के निवेश की हो चुकी ग्राउंडिंग: धामी

इंवेस्टर समिट के तहत 71 हजार करोड़ के निवेश की हो चुकी ग्राउंडिंग: धामी

उत्तराखण्ड एजुकेशन/कोचिंग ताजा खबर देहरादून नैनीताल

कहा, निवेशक सम्मेलन के सपने हो रहे साकार
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में औद्योगिकीकरण का बेहतर माहौल बना हुआ है। राज्य में उद्योग लगाने के लिए उद्यमी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कहा कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के सपने साकार हो रहे हैं। तीन महा के भीतर 71 हजार करोड़ रुपये के निवेश एमओयू की ग्राउंडिंग हो चुकी है, जो कुल निवेश एमओयू को 20 प्रतिशत है।
मंगलवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में निवेश प्रस्तावों की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में मुख्यमंत्री ने 11 निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनकी कुल निवेश लागत 27 हजार करोड़ रुपये है। इससे 53 हजार से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

सीएम ने कहा, उद्यमी हमारे ब्रांड एंबेसडर ही नहीं, बल्कि उससे भी बढ़कर राज्य के औद्योगिक विकास में भूमिका निभाई है। प्रदेश सरकार ने दिल्ली, लंदन, दुबई, अहमदाबाद, मुंबई, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, देहरादून में रोड शो के माध्यम से निवेश के लिए जितने प्रयास किए, उसे आगे बढ़ाने का कार्य उद्यमियों ने किया, जिससे निवेशक सम्मेलन के सपने साकार हो रहे हैं।
उद्यमी पवन अग्रवाल और आरएस यादव ने सरकार की नीतियों को सराहा और अपने अनुभव साझा किए। इस मौके पर अवस्थापना अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष विश्वास डाबर, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी, उद्योग महानिदेशक रोहित मीणा मौजूद थे।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *