बैठक लेते मंडलायुक्त

बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी हर लिहाज से जरूरी : कमिश्नर

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
नैनीताल। मंडलायुक्त अरविंद सिंह हयांकी ने दूरसंचार कंपनियों के अधिकारियों की बैठक लेकर बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जिससे कि आनलाइन पढ़ाई करने वालों छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न होने पाए। उन्होंने कहा कि बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी हर लिहाज से जरूरी है। इससे जहां छात्रों को आनलाइन पढ़ाई में सुविधा मिलेगी तो कंपनियों का व्यापार बढ़ने के साथ ही गुड गवर्नेन्स के अलावा सामरिक दृष्टि से भी राज्य एवं देश को लाभ होगा।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि नेटवर्क की खराबी से पढ़ाई में बाधा न पहुंचे, जिन क्षेत्रों में नेटवर्क अपग्रेडेशन की आवश्यकता हैं, उन्हें शीघ्रता से अपग्रेड किया जाये और जिन क्षेत्रों में नेटवर्क स्थापित करने की आवश्यकता है, उन क्षेत्रों में बेस्ट नेटवर्क कम्पनी को चुना जाये। उन्होंने बीएसएनएल सहित सभी कम्पनियों को नियमानुसार व आवश्यकतानुसार टाॅवर शेरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कम्पनियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मण्डल में जिलेवार जो भी समस्याएं हैं, उन समस्याओं को जिलेवार लिखित में दें ताकि उनका समय से समाधान कराया जा सके। उन्होंने कहा कि सेवा प्रदाता कम्पनियों को मण्डल में कनेक्टिविटी मजबूत करने में प्रशासन द्वारा हर संभव मदद की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी सविन बंसल ने दूर संचार कम्पनियों के सीएसआर फण्ड, टाॅवर शेरिंग मुद्दे, डिस्ट्रिक्ट टेलीकाॅम कमेटी आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान उच्च शिक्षा निदेशक डा.कुमकुम रौतेला, उप निदेशक तकनीकि शिक्षा एसके वर्मा, प्रधानाचार्य सुशीला तिवारी मेडिकल काॅलेज डा.सीपी भैसोड़ा, अपर निदेशक शिक्षा मुकुल सती, अपर निदेशक बेसिक शिक्षा आरएल आर्य, मण्डलीय अभियंता बीएसएनएल एलएम तिवारी, जेटीओ भाष्कर, दूर संचार कम्पनियों के प्रतिनिधियों में हेमन्त अरोरा, वीरेन्द्र मौर्य, राजीव कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.