साक्षात्कार लेते सीडीओ

नौ प्रवासियों सहित 44 बेरोजगार एमएसवाई के साक्षात्कार में सफल

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
भीमताल। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का पहला साक्षात्कार विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया। मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में नौ प्रवासियों सहित 44 बेरोजगारों के आवेदन लोन के लिए पास किए गए।
कोराना काल में वापस लौटे प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए हाल के दिनों में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) शुरू की गई है। इसका पहला साक्षात्कार बुधवार को आयोजित किया गया। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि दो चरणों में आयोजित साक्षात्कार में 50 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। हालांकि पांच अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे और एक आवेदन निरस्त किया गया। इसके अलावा नौ प्रवासियों सहित 44 अभ्यर्थियों के आवेदन लोन के लिए स्वीकृत किए गए। महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि अधिकांश बेरोजगारों ने पोल्ट्री फार्म, परचून की दुकान, आटो सर्विस सेंटर, नमकीन, मिठाई निर्माण, कास्मेटिक की दुकान खोलने के लिए आवेदन किया है। बताया कि योजना के तहत सौ से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। जल्द ही दूसरा साक्षात्कार कार्यक्रम भी करा लिया जाएगा।
इस दौरान एलडीएम एमएस जंगपांगी, आईटीआई के प्रिंसिपल जेएस जलाल, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तम कुमार, नंदा भट्ट, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड से केसी सती सहित तमाम विभागीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.