पुरस्कार सौंपते सतपाल महाराज

पर्यटन क्षेत्र में मिले पुरस्कारों के साथ पर्यटन मंत्री ने सीएम से की भेंट

उत्तराखण्ड ताजा खबर देहरादून

सीएम ने कहा पुरस्कार मिलना राज्य के लिए गर्व की बात
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने हाल ही में राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में मिले तीन बेस्ट पुरस्कारों के साथ भेंट की।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में केदारनाथ को आध्यात्मिक डेस्टिनेशन, ऋषिकेश को बेस्ट एडवेंचर तथा जिम कार्बेट को बेस्ट वाइल्ड लाइफ डेस्टिनेशन का पुरस्कार मिलना गर्व की बात है। इससे राज्य की पर्यटन के क्षेत्र में देश-दुनिया में नई पहचान बनेगी।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी के मार्गदर्शन में केदारधाम के पुनर्निर्माण एवं आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि की पुनर्स्थापना का कार्य सम्पन्न हो गया है। साथ ही चार धामों की यात्रा और सुगम बनाने के लिए तेजी से कार्य किए जा रहे हैं और ऋषिकेश को बेस्ट एडवेंचर का पुरस्कार मिलने से यहां पर्यटकों की सुविधा के लिये और बेहतर प्रयास किये जायेंगे। इसके लिये विभिन्न योजनाओं पर कार्य गतिमान है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कार्बेट नेशनल पार्क को बेस्ट वाइल्ड लाइफ डेस्टिनेशन एवार्ड मिलने से इस क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा किये गये प्रयासों को भी सराहना मिली है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मिले इन पुरस्कारों से राज्य की आर्थिकी की भी राह प्रशस्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.