जांच करते चिकित्सक

निर्मला संस्था ने कराया प्रशिक्षणार्थियों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

स्वास्थ्य जांच के बाद दवाओं का भी किया गया वितरण
हल्द्वानी। स्वरोजगार करने के इच्छुक प्रशिक्षणार्थी शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहें इसके लिए निर्मला सोशल रिसर्च एसंड डवलपमेंट संस्था की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। विवेकानन्द हास्पिटल के सहयोग से आयोजित हुए स्वास्थ्य शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को जांच के बाद निशुल्क दवाएं भी प्रदान की गई।
संस्था के निदेशक संजीव भटनागर ने बताया कि नेशनल बैकवर्ड क्लासेस फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कारपोरेशन नई दिल्ली की ओर से प्रायोजित और राष्ट्रीय उद्यमिता और लघु व्यवसाय विकास संस्थान नोएडा के माध्यम से आयोजित कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत सेल्फ एंप्लॉयड टेलर का प्रशिक्षण निर्मला सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसायटी के सहयोग से देवलचैड़ देवभूमि स्कूल में कराया जा रहा है।
बताया कि कोविड-19 के चलते प्रशिक्षणार्थियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए मेडिकल जांच शिविर लगाया गया, जिसमें विवेकानंद हॉस्पिटल के डॉ महेश, फिजियोथेरेपिस्ट डा. दुष्यंत के द्वारा सभी का कोविड-19 टेस्ट किया गया व बीपी ,शुगर, फीवर चेक किया गया एवं घुटनों के दर्द ,गर्दन के दर्द की एक्सरसाइज बताई गई। साथ ही कोरोना से बचने के उपाय भी बताए गए। विभिन्न बीमारियों के बारे में भी चर्चा की गई और उनसे बचने के उपाय भी बताए गए। यहां 45 लोगों का चेकअप किया गया एवं दवाइयों का भी वितरण किया गया। इस मौके पर एनएसआरडीएस की सीमा पांडे, हेमा बिष्ट, शकुंतला, सपना व जतिन आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.