ज्ञापन देते एसोसिएशन पदाधिकारी

मार्च 2021 तक आगे बढ़ाई जाए जीएसटी कार्यो की तिथि

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

रुद्रपुर। कोराना वायरस संक्रमण को देखते हुए गुडस एंड सर्विस टैक्स(जीएसटी) से जुड़े कार्यो को पुरा करने की तिथि मार्च 2021 तक बढ़ाने की मांग उठाई गई है। इस सम्बंध में जिला टैक्स बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने वाणिज्यकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर कुमाऊं जोन को ज्ञापन भेजा है। यह ज्ञापन डिप्टी कमिश्नर निशिकांत सिंह को सौंपा गया। जिला टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेश दुम्का ने बताया कि वर्तमान में जीएसटी से जुड़े कार्यो को पूरा करने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है। जबकि अभी भी कोरोना वायरस कोविड-19 का खतरा टला नहीं है और लगातार संक्रमण बढ़ रहा है।
दुम्का के अनुसार टैक्स से जुड़े कार्यो के कारण यदि व्यापारियों को सुनवाई के लिए कार्यालय बुलाया जाएगा तो बाहर से आने वाले व्यापारियों से संक्रमण के सुनवाई करने के दौरान मौजूद अधिवक्ताओं व अधिकारियों-कर्मचारियों में भी फैलने की संभावना बनी रहेगी।
बार के सचिव ए राजा ने बताया कि इन परिस्थितियों में सरकार से मांग की गई है कि आवश्यक कार्यों की तिथि को मार्च 2021 तक आगे बढ़ा दिया जाए जिससे संक्रमण के भय रहित माहौल में काम किया जा सके। ज्ञापन देने वालों में बार के अध्यक्ष भूपेश दुम्का, कुंदन सिंह रौतेला, इजहार अहमद आदि अधिवक्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.