dm vandana

सीएससी में प्रमाण पत्रों के शुल्क का ब्योरा करें प्रदर्शित: वंदना

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

जिलाधिकारी ने रेटों को फ्लेक्स के माध्यम से सार्वजनिक करने के दिये निर्देश
रामनगर। जिलाधिकारी वंदना ने सोमवार को तहसील कार्यालय रामनगर का निरीक्षण किया। सीएससी (जन सुविधा केंद्र) सेन्टर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सीएससी प्रबंधक को विभिन्न सुविधाओं हेतु लिए जाने वाले चार्ज को फ्लैक्सी के माध्यम से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। आमजनता को सभी वस्तुस्थिति की जानकारी हो साथ ही प्रमाण पत्र बनाने के लिए कितनी धनराशि चार्ज की जा रही है। इसको फ्लैक्सी लगाकर प्रदर्शित की जाए। उन्होंने उपजिलाधिकारी को समय-समय पर मानिटरिंग करने के भी निर्देश दिये।

पूर्ति निरीक्षक पटल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि राशन कार्ड से अपात्र हो चुके परिवारों के नाम में संशोधन के दौरान उसी गांव के व्यक्ति को प्राथमिकता दी जाए। इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी को मानिटरिंग करने के निर्देश दिये।
विकास खण्ड रामनगर मंे वसूली के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने वसूली की प्रतिशत में कमी पाये जाने पर उन्होंने उपजिलाधिकारी से लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने के निर्देश दिये। निर्वाचन कक्ष में निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा आमजनता अपना नाम संशोधित मतदाता सूची में तहसील कार्यालय में आकर चैक कर सकती है इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी को सभी व्यवस्थायें आमजनमानस के लिए करने के निर्देश दिये। इस अवसर उपजिलाधिकारी राहुल साह आदि उपस्थित थे।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *