ध्यानमग्न कमिश्नर, कमिश्नर को प्रतिमा भेंट करते क्षेत्रवासी

कमिश्नर दीपक रावत ने नीब करौरी की कुटिया में लगाया ध्यान, बोले, ‘‘भूमियाधार में बढ़ाएंगे पर्यटन सुविधाएं’’

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल समाज स्थानीय

ग्रामीणों से मंदिर की ली जानकारी, क्षेत्रवासियों ने भेंट की नीब करौरी महाराज की प्रतिमा
नैनीताल। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने मंगलवार को भूमियाधार में बाबा नीब करौरी द्वारा स्थापित मंदिर में पूजा पाठ कर बाबा नीब करौरी की कुटिया में ध्यान किया। उन्होंने ग्रामीणों से मंदिर की जानकारी और मान्यताओं के बारे में जाना।
उन्होंने कहा कि भूमियाधार गांव को धार्मिक और पर्यटन के साथ जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि भूमियाधार स्थित बाबा के धाम को प्रचार प्रसार करने के लिए जगह-जगह साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। साथ ही भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए जल्द ही पार्किंग व्यवस्था और शौचालय का निर्माण किया जाएगा। साथ ही उन्होंने मंदिर समेत आस पास के इलाकों में सोलर लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कहा कि पर्यटन से जोड़ने के लिए ग्रामीण इलाकों होम स्टे बेहतर विकल्प हो सकता है।

 

ग्रामीणों ने आयुक्त को जल, सड़क, विद्युत आदि समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को सड़क चैड़ीकरण, पेयजल व्यवस्था में सुधार, ए एन एम सेंटर स्थापित करने, आँगनबाड़ी केंद्र में जल्द रिक्त पद भरने और ग्रामीण इलाकों में बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिए। इस दौरान पटवारी हिमानी बिष्ट, पूर्व प्रधान मीनाक्षी, छेत्र पंचायत सदस्य अंजलि बिष्ट,पंकज बिष्ट ने आयुक्त को बाबा नीब करौरी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *