बैठक लेतीं डीएम वंदना

हल्द्वानी एसडीएम परितोष वर्मा को बनाया विकास योजनाओं के समन्वय का नोडल अधिकारी

उत्तराखण्ड ताजा खबर देहरादून नैनीताल न्यूज डायरी

विभागीय अधिकारियों को परियोजनाओं के क्रियान्वयन मेें आ रही दिक्कतों का करेंगे निदान
हल्द्वानी। हल्द्वानी नगर में विभिन्न विभागों द्वारा निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं के सुचारू संपादन के लिए अंतर्विभागीय समन्वय किए जाने के लिए जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कैंप कार्यालय हल्द्वानी में पीडब्ल्यूडी, ब्रिडकुल, जल संस्थान, जल निगम, विद्युत, पेयजल निर्माण निगम, मंडी समिति, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को विकास परियोजनाओं के सुचारू क्रियान्वयन के लिए आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

 

बैठक लेते हुए डीएम ने उप जिलाधिकारी हल्द्वानी परितोष वर्मा को परियोजनाओं के समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नामित किया है। उप जिलाधिकारी हल्द्वानी परितोष वर्मा विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर परियोजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं का निदान करेंगे। इसके साथ ही प्रत्येक सप्ताह परियोजनाओं की प्रगति से भी डीएम को अवगत कराएंगे। डीएम का कहना है कि नोडल अधिकारी के समन्वय से परियोजनाओं के कार्य में तेजी आएगी, वहीं अधिकारियों को अनावश्यक विभागीय समन्वय में आ रही समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।
जिलाधिकारी ने विभागों को निर्देश दिए कि हल्द्वानी में किए जा रहे नहर कवरिंग, यूटिलिटी शिफ्टिंग, सड़क चैड़ीकरण, चैराहों के चैड़ीकरण आदि कार्य गुणवत्ता के साथ तीव्र गति से किए जाए। यूपीसीएल के ईई ने बताया कि उनके द्वारा 110 पोल शिफ्ट किए जाने हैं जो मार्ग में पेड़ होने के कारण लंबित है जिसे जिलाधिकारी ने वन निगम से समन्वय स्थापित करते हुए एक सप्ताह के भीतर पोल शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

जल संस्थान और जल निगम को निर्देशित किया गया कि शीशमहल वाटर फिल्टर प्लांट की प्रस्तावित सुदृढ़ीकरण योजना में आपसी समन्वय से डीपीआर तैयार करें ताकि भविष्य में योजना के संचालन में कठिनाई न हो। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *