शपथ लेते पदाधिकारी

बागेश्वर के विजय गोस्वामी बने राजकीय शिक्षक संघ के मंडलीय अध्यक्ष

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ताजा खबर

जीतने के बाद अध्यक्ष बोले, शिक्षकों की समस्या निस्तारण को होगा काम
अध्यक्ष विनोद गोस्वामी ने कहा कि जिस भरोसे के साथ शिक्षकों ने उन्हें अपना समर्थन दिया है वह शिक्षकों की सभी मांगों को मंडलीय स्तर से प्रांतीय स्तर तक उठाने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा मंत्री कैलाश सिंह डोलिया ने कोटिकरण, ट्रांसफर, पदो​न्नतियों में सामने आ रही खामियों का निस्तारण प्राथमिकता के साथ करने का आश्वासन दिया। उपाध्यक्ष में विजयी हुए दुर्गादत्त गुणवंत ने भी शिक्षक हित में काम करने की बात कही।

प्रांतीय अध्यक्ष से समस्याओं पर की चर्चा
इस दौरान शिक्षकों ने प्रांतीय अध्यक्ष कमल किशोर डिमरी के साथ समस्याओं को लेकर चर्चा भी की। महिला शिक्षिकाओं मं भी मतदान को लेकर विशेष उत्साह रहा। इस दौरान ​सीईओ जगमोहन सोनी, डीईओ माध्यमिक एचबी चंद, प्रधानाचार्य जीआईसी सुरेश चंद्र पाठक, राइंका शांतिपुरी के इतिहास प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद शर्मा,राइंका गुनियालेख के प्रवक्ता गौरीश्ंांकर कांडपाल, डा. गोकुल मर्तोलिया, मुकेश जोशी, प्रहलाद सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

धनियाकोट के दुर्गादत्त उपाध्यक्ष तो डोलिया मंत्री निर्वाचित
अल्मोड़ा। बागेश्वर के विजय कुमार गोस्वामी को राजकीय शिक्षक संघ का मंडलीय अध्यक्ष बनने की कामयाबी मिली है। जबकि धनियाकोट, नैनीताल के दुर्गादत्त गुणवंत उपाध्यक्ष और धन्यान के कैलाश सिंह डोलिया मंत्री निर्वाचित हुए। सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

मंडलीय अध्यक्ष विजय गोस्वामी
मंडलीय अध्यक्ष विजय गोस्वामी

इन प्र्रत्याशियों को मिली जीत
शनिवार को राजकीय शिक्षक संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन में मंडलीय कार्यकारणी के लिए जीआईसी में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। इसके बाद देर शाम चुनाव परिणाम घोषित किये गये। मंडलीय अध्यक्ष में रांइका तुपेड बागेश्वर के विजय कुमार गोस्वामी ने 345 मत पाकर जीत हासिल की। उपाध्यक्ष में राइंका धनियाकोट, नैनीताल के दुर्गादत्त गुणवंत ने 332 तथा मंत्री में राउमा विद्यालय धन्यान के कैलाश सिंह डोलिया ने 544 मत पाकर जीत दर्ज की। इसके अलावा उपाध्यक्ष महिला में राइंका बेड़गांव अल्मोड़ा की प्रीति मजगई निर्विरोध निर्वाचित हुई। संयुक्त मंत्री में रविशंकर गुसाई 345 वोट पाकर विजयी हुए। संगठन मंत्री में विजयी उम्मीदवार गोपाल दत्त गुणवंत्त को 498 मत हासिल हुए। विजयी प्रत्याशियों को प्रांतीय ​मंत्री सोहन सिंह माजिला ने संयुक्त रूप से शपथ दिलायी। इस दौरान सभी विजयी उम्मीदवारों ने अपने संबोधन में शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए उनकी मांगों पर खरा उतरने का आश्वासन दिया।

 प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा के साथ युवा शिक्षक
प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा ‘‘मिर्ची बाबा’’के साथ युवा शिक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published.