plastic water bottle

कुमाऊं की इस डीएम ने कहा, सरकारी बैठकों मेें सिंगल यूज प्लास्टिक बोतलों में पानी पीना बंद करें अफसर, मैटल की बोतल लाएं या गिलास से पीयें

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश बागेश्वर
जिला स्तरीय अफसरों को सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल न करने के निर्देश
कुमाऊं जनसंदेश डेस्क 
बागेश्वर। बागेश्वर जिला प्रशासन ने सिंगल यूज की प्लास्टिक बोतलों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। फिलहाल जिला स्तर के अधिकारियों को सरकारी बैठकों व कार्यालयों में सिंगल यूज बोतल में पानी न पीने को कहा गया है। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने इस सम्बंध में आदेश भी जारी कर दिया है। पर्यावरण संरक्षण व प्लास्टिक के बढ़ते उपयोग को कम करने के लिए डीएम रंजना की यह पहल कारगर साबित हो सकती है।

डीएम रंजना राजगुरु
डीएम रंजना राजगुरु
बैठकों के अलावा कार्यालयों में भी करना होगा नियम का पालन
बागेश्वर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्ण तरह से प्रतिबन्धित करने के लिए जनपद के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं कि जिला कार्यालय में आयोजित होने वाले बैठकों में सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतल में उपलब्ध होने वाले पानी की बोतल का पूर्ण तरह से प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि किसी भी दशा में सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतल में आने वाले पानी का उपयोग बैठकों में नहीं किया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि वह अपने कार्यालयों में भी इसका कड़ाई से अनुपालन करना सुनिश्चित करें। ताकि कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी सिंगल यूज प्लास्टिक की बोतल में पानी न लाये। उन्होंने निर्देश दिये है कि आयोजित होने वाले बैठकों में अधिकारी स्वयं की बोतल में पानी का इस्तेमाल करेंगे। पानी की बोतल न लाने की दशा में उन्हें गिलास के माध्यम से पानी उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि इसका सभी कार्यालयों में कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। नियम का पालन न करने पर कार्रवाई की हिदायत दी गई है। पर्यावरण संरक्षण व प्लास्टिक के बढ़ते उपयोग पर डीएम रंजना की यह पहल स्वागतयोग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.