prakash defence academy

युवाओं को अब पीसीएस के लिए भी तैयार करेगी प्रकाश डिफेंस एकेडमी

उत्तराखण्ड करियर ताजा खबर नैनीताल

एकेडमी की कोचिंग के बाद डिफेंस सेवा में काफी युवाओं का हो चुका है सलेक्शन
कुमाऊं जनसंदेश डेस्क
हल्द्वानी। प्रकाश डिफेंस एकेडमी ने सिविल सेवा के लिए अब युवाओं को पीसीएस की कोचिंग करानी भी शुरू कर दी है। कई युवक-युवतियां एकेडमी में पीसीएस की तैयारी के लिए आने लगे हैं। एकेडमी प्रबंधन को उम्मीद है कि डिफेंस भर्ती में जिस तरह यहां से कोचिंग लेकर कई युवा नौकरी में लग चुके हैं, उसी तरह एकेडमी से पीसीएस की कोचिंग करने वाले अधिकांश युवाओं के सपने पूरे हो सकेंगे।

कैप्टन पीसी जोशी
कैप्टन पीसी जोशी

अब तक के परिणाम उम्मीद से भी बेहतर: कैप्टन जोशी
हल्द्वानी। दुर्गा सिटी सेंटर स्थित प्रकाश डिफेंस एकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं रिटायर्ड कैप्टन पीसी जोशी ने बताया कि सेना से रिटायरमेंट के बाद उन्होंने पहाड़ के बेरोजगारों को सेना की तैयारी कराकर रोजगार से जोड़ने का जो सपना देखा था, वह साकार हो रहा है। कहा कि आर्मी, नैवी, एयरफोर्स के अलावा पुलिस की भर्ती में भी यहां से कोचिंग लेकर कई युवा सफल होकर आज नौकरी कर रहे हैं। कहा कि कोचिंग में अनुशासन और बेहतर पढ़ाई के माहौल का ही नतीजा है कि आज एकेडमी में सिर्फ पहाड़ का नहीं नहीं बल्कि उत्तराखंड के बाहर के युवा भी तैयारी के लिए यहां आ रहे हैं, जो कि संस्थान प्रबंधन के लिए गर्व की बात है।

shekhar joshi
shekhar joshi

पीसीएस की तैयारी के मिलेंगे बेहतर परिणाम: शेखर
हल्द्वानी। प्रकाश डिफेंस एकेडमी के एडमिनिस्ट्रेटर शेखर जोशी ने बताया कि पीसीएस की कोचिंग शुरू करा दी गई है। काफी युवा तैयारी करने आने लगे हैं। युवाओं को पीसीएस की तैयारी कराने के लिए अलग से कुशल स्टाफ रखा गया है। कहा कि एकेडमी का मकसद युवाओं को रोजगार पाने के लिए मार्गदशन करना है। बताया कि अब तक के बेहतर परिणाम देखते हुए ही पीसीएस की कोचिंग कराने का निर्णय लिया गया है।

एकेडमी में होती है डिफेंस व सिविल की तैयारी
हल्द्वानी। प्रकाश डिफेंस एकेडमी में एनडीए, सीडीएस, आर्मी, एयरफोर्स, नैवी, उत्तराखंड पुलिस, सैनिक स्कूल घोड़ाखाल, पीसीएस के अलावा सामान्य भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है। अब तक काफी युवा चयनित होकर रोजगार से जुड़ चुके हैं। हाल के दिनों में ही यहां से तैयार कर चुके 21 युवाओं का चयन कुमाऊं रेजीमेंट रानीखेत के लिए हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.