दीप प्रज्जवलित करते अतिथि

उत्पादों की अधिक बिक्री के लिए माउथ पब्लिसिटी जरूरी: विपिन

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

बड़ौदा आरसेटी में दस दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम शुरू
हल्द्वानी। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने कहा कि माल की गुणवत्ता, बेहतर सेवा और अच्छा व्यवहार सफल उद्यमी की पहचान है। ग्राहकों से बातचीत कर उन्हें उत्पाद के प्रति संतुष्ट करने की कला भी उद्यमी में होनी चाहिए।

खबर का वीडियो देखें-

अच्छा व्यवसाय चलाने के लिए प्रशिक्षण अनिवार्य
हल्द्वानी। यह बात जीएम विपिन कुमार ने शीशमहल स्थित बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान में प्रधानमंत्री स्वरोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत दस दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होेंने कहा कि अच्छा व्यवसाय चलाने के लिए प्रशिक्षण लेना जरूरी है। कहा कि उत्पादों की अधिक बिक्री हो इसके लिए माउथ पब्लिसिटी होना जरूरी है। लीड बैंक प्रबंधक एमएस जंगपांगी ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान बैंकिंग और उद्यमिता विकास की जानकारी दी जाएगी। साथ ही प्लानिंग, मार्केटिंग के बारे में भी बताया जाएगा। कहा कि बिना प्रशिक्षण के योजना के तहत अनुदान भी नहीं मिल पाता है।

कार्यक्रम में मौजूद प्रशिक्षणार्थी
कार्यक्रम में मौजूद प्रशिक्षणार्थी
कार्यक्रम में मौजूद प्रशिक्षणार्थी
कार्यक्रम में मौजूद प्रशिक्षणार्थी

उद्यमी बनने के सिखाए जाएंगे गुर: राणा
हलद्वानी। वहीं संस्थान के निदेशक जेपीएस राणा ने कहा कि दस दिनों में सफल उद्यमी और उद्यमिता विकास के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। कहा कि प्रशिक्षण के दौरान एक दूसरे उद्यमियों से वार्तालाप कर भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इस दौरान ममता अधिकारी, नरेंद्र सिंह पिलख्वाल, कुसुम पांडे, विद्या बिष्ट, अकरम हुसैन, अंकित वर्मा, अंबा जोशी, हर्षिता, वीरेंद्र कुमार, हैदर अली, दिव्या पांडे, गौरव त्यागी, प्रकाश नौला, संजय नाथ, गोपाल भट्ट, मुकेश सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.