पत्रकारोे से वार्ता करते समिति पदाधिकारी

ग्रेटर नोएडा मेें होगा उत्तराखंड की संस्कृति पर आधारित महाकुंभ, आप भी आइए

उत्तराखण्ड कला ताजा खबर देश/विदेश संस्कृति

कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। उत्तराखंड की संस्कृति पर आधारित महाकुंभ का आयोजन ग्रेटर नोएडा वेस्ट में होगा। इसके लिए आयोजन समिति ने तैयारियां तेज कर दी हैं। शरदोत्सव 2020 ’लागि बडोली’ का आयोजन आगामी पांच जनवरी को होगा। इसमें उत्तराखंड की संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने के लिए कई नामी लोक कलाकार भी महोत्सव में शिरकत करेंगे। नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तराखंड जन विकास समिति ने आयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इस खबर को आडियो की तरह सुनें

उत्तराखंड जन विकास समिति ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक सक्रिय समिति के रूप में कार्य कर रही है। समिति के उपाध्यक्ष हेमचंद तिवारी ने बताया कि समिति का मूल उद्देश्य उत्तराखंड की संस्कृति का प्रचार-प्रसार के साथ-साथ उत्तराखंड में व्याप्त समस्याओं को जैसे शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार सम्बंधित क्षेत्र में उत्तराखंड के साथ एवं उत्तराखंड की सरकार के सहयोग से सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा अग्रसर रहना है।
बताया कि इसी उद्देश्य से उत्तराखंड जन विकास समिति आगामी पांच जनवरी 2020 को शरदोत्सव 2020 ’लागि बडोली’ का आयोजन बीजीएस विजयनाथन स्कूल में करने जा रही है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल, विधायक खटीमा पुष्कर सिंह धामी, गौतम बुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह एवं दादरी के विधायक तेजपाल नागर एवं विशिष्ट उत्तराखंड की हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।
वहीं, इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के बहुचर्चित लोक कलाकार बीके सामंत, किशन महिपाल, माया उपाध्याय एवं पुन्नू गोसाई उत्तराखंड के लोकगीतों और लोकनृत्य का प्रदर्शन करेंगे। अधिक से अधिक लोगों से कार्यक्रम में पहुचने का आह्वान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.