बैठक लेते डीएम सविन बंसल

एक्शन में डीएम बंसल, अगले आदेश तक एडीबी को नहीं मिलेगा जिले में काम

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

शतप्रतिशत पेयजल मीटर न लगाये जाने पर मैसर्स चैतास लिमिटेड कम्पनी पर जुर्माना
नैनीताल। यूयूएसडीआईपी (एडीबी) को काम में लापरवाही भारी पड़ेगी। एडीबी के काम में लापरवाही की वजह से लोगों को हो रही दिक्कतों व योजनाओं की प्रगति न होने पर जिलाधिकारी सविन बंसल ने कड़ा निर्णय लिया है। डीएम बंसल ने एडीबी द्वारा शहर में बिछाई गयी मैन राइजिंग पाइप लाइन, टंकी निर्माण, पम्प हाउस तथा जल मीटर आदि लगाने के लिए किए गए अनुबन्धों का गहनता से परीक्षण करते हुए शतप्रतिशत पेयजल मीटर न लगाये जाने पर मैसर्स चैतास लिमिटेड कम्पनी पर मीटर प्रोेजेक्ट की लागत 7.9 करोड़ रुपये पर प्रति सप्ताह की दर से 0.05 प्रतिशत पेनाल्टी माह अप्रैल 2018 से अब तक लगाने के निर्देश जारी कर दिये हैं। साथ ही उसके भुगतान पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है।
यूयूएसडीआईपी (एडीबी) जब तक शहर की पेयजल व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए किए गए कार्यों में उत्पन्न कमियों को दूर न कर ले, तब तक एडीबी के माध्यम से जनपद में कोई भी कार्य करने की अनुमति न दी जाये। यह प्रबल संस्तुति जिलाधिकारी सविन बंसल ने नैनीताल शहर में पेयजल व्यवस्था के लिए एडीबी द्वारा कराए गए कार्यों की जिला कार्यालय में समीक्षा करते हुए शासन से की।

प्रोजेक्ट मैनेजर के बैठक में न आने पर डीएम नाराज
नैनीताल। जिलाधिकारी बंसल ने उत्तराखण्ड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट इंवेस्टमेंट प्रोग्राम के प्रोजेक्ट मैनेजर के बैठक में न आने पर सख्त नाराजगी जाहिर की। बंसल ने अभी तक शतप्रतिशत मीटर न लगने के बावजूद भी यूयूएसडीआईपी के अभियंताओं द्वारा कार्यपूर्ण प्रमाण पत्र जारी करने की उच्च स्तरीय जाॅच कराने के आदेश दिए। इसके लिए उन्होंने सचिव पेयजल, शहरी विकास तथा परियोजना निदेशक एडीबी को पत्र प्रेषित करने के आदेश जल संस्थान के अधिकारियों को दिए। बंसल ने पेयजल योजना की सभी कमियों को दूर कराने के साथ ही पुरानी पेयजल लाइनों को पूर्णतः बन्द करते हुए शतप्रतिशत पेयजल संयोजनों को नई लाईनों में शिफ्ट करने व मीटर लगवाने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल संस्थान को दिए।
बैठक में अधीक्षण अभियंता जल संस्थान एएस अंसारी, जीएम डीके मिश्रा, अधिशासी अभियंता संतोष कुमार उपाध्याय, सहायक अभियंता डीएस बिष्ट, सहायक अभियंता यूयूएसडीआईपी दुर्गेश पन्त, संजय कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.