बैठक लेते डीएम नीरज खैरवाल

सिडकुल अफसरों की ढिलाई, डीएम को रास नहीं आई सेक्टर नौ में बनी सड़क की जांच के निर्देश

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

रुद्रपुर। सिडकुल में व्याप्त समस्याओं और उस पर बरती जा रही अफसरों की ढिलाई को जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने उद्यमियों की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण, सेक्टर नौ में बनी सडद्यक की 15 दिन के भीतर जांच और सिडकुल की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था में सुधार में ढील होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम के समस्याओं को गंभीरता से लेने पर उद्यमियों को भी कार्यवाही होने की उम्मीद जाग गई है।
जिला स्तरीय उद्योग मित्र की बैठक जिलाधिकारी डॉ.नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में डा.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने उद्यमियों से कहा कि उद्योग संचालन में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो वे सीधे सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने सभी उद्यमियों से अपनी समस्याएं तथा समस्याओं के तत्काल निस्तारण के लिए किसी की प्रकार का सुझाव लिखित में देने को कहा ताकि प्राप्त सुझावों पर कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
उन्होंने बैठक में उद्योग मित्रों द्वारा बताई गई समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए एकीकृत औद्योगिक आस्थान में किए जा रहे पार्किंग निर्माण कार्य, सीईटीपी स्थापना व शुल्क वसूली, आस्थान में निर्मित शौचालय में अभी तक विद्युत कनेक्शन न होने के कारणों, सेक्टर नौ में पूर्व में बनी सड़क निर्माण कार्य की जांच करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए। जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में अवस्थापना विकास कार्याे की जांच के लिए सीडीओ की अध्यक्षता वाली गठित की गई कमेटी को आरएम सिडकुल द्वारा अभी तक पत्रावलियां उपलब्ध न कराने को अतिगंभीरता से लिया गया। जिलाधिकारी ने वर्तमान आरएम को पूर्व आरएम द्वारा निदेशालय से पत्रावलियॉ उपलब्ध कराने के लिए किए गए पत्राचार पत्रावलियों का अवलोकन करने तथा जिस स्तर पर भी लापरवाही बरती गई हो, उसके खिलाफ कार्रवाई करने को विभागीय एमडी को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सेक्टर नौ की सड़क के खराब होने के कारणों की जांच 15 दिनों के भीतर पूरी करने तथा लोनिवि के अधिकारियों को जांच में पूरा सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने उद्यमियों द्वारा पूर्व में उठाई गई समस्याओं के निस्तारण के लिए औद्योगिक आस्थान के आरएम द्वारा की गई कार्यवाही की डिटेल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर औद्योगिक आस्थान में लगी सभी स्ट्रीट लाइटों को सुचारू करने, सोलर लाइटें लगाने की कार्यवाही करने, प्रतिदिन शहर में वायु प्रदूषण की स्थिति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने, आस्थान में टाइम लाइन के अनुसार ही कार्य कराने, विधुत बाधित की सूचना कम्पनियों को समय से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह, मुख्य कोषाधिकारी बीपी काण्डपाल, जीएम डीआईसी सीएस बोहरा, आरएम सिडकुल कमल किशोर सहित उद्यमी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.