पिथौरागढ़ में बेरोजगारों ने भरी हुंकार, रैली निकाली

पिथौरागढ़ में बेरोजगारोंं की हुंकार, डबल इंजन सरकार तो रोजगार देने मेें क्यों लाचार

करियर ताजा खबर पिथौरागढ़

पिथौरागढ़। युवाओं के दम पर सत्ता मेें काबिज हुई सरकार की ओर से की जा रही अनदेखी से युवा बेरोजगारों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया है। देहरादून के साथ ही पिथौरागढ़ में भी युवाओं में सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा दिखाई दिया। बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ हुंकार भरी और पूछा कि जब राज्य में डबल इंजन की सरकार है तो वह रोजगार देने में क्यों लाचार है।
जिले के सैकड़ों बेरोजगार युवाओं ने सोमवार को नगर में विशाल रैली निकालकर केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार पर युवा वर्ग की अनदेखी करने का आरोप लगाया।
चंचल बोरा के नेतृत्व में युवाओं ने नगर में विशाल रैली निकालकर आक्रोश व्यक्त किया। कहा कि बन गई डबल इंजन सरकार अब तो दे दो रोजगार आदि नारे लगाते हुए धरना दिया। इस दौरान यातायात भी बाधित रहा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम को खुलवाया। इसके बाद सभी इस युवा नारे लगाते हुए कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी परिसर में एकजुट हुए। इस दौरान हुई सभा में बेरोजगारों ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने पिछली सरकारों के कार्यकाल में जारी विभिन्न भर्तियों पर रोक लगा रखी है, जिसके कारण प्रदेश व जिले का युवा हताश है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में भरे गए विभिन्न फार्मो का वर्तमान तक कोई पता नहीं है। उन्होंने कहा कि काफी लम्बे समय से लगभग हर भर्ती प्रक्रिया या तो चयन के स्तर से ही विवादों में आ जाती है, या फिर कोर्ट के निर्देश से निरस्त हो जाती है। उन्होंने कहा कि काफी लंबे समय से सरकार बेरोजगारों के प्रति संवेदनहीन रवैया अपना रही है, जिसे बेरोजगार वर्ग किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.