रामनगर में तैनात एआरटीओ विमल पांडे

एक टायर का दान, बचाए सैकड़ों जान

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

सड़क सुरक्षा को एआरटीओ विमल पांडे की कारगर पहल
नैनीताल। आपके वाहन का निष्प्रयोज्य हो चुके टायर का दान सैकड़ों जान बचा सकता है। लिहाजा अगली बार जब कभी भी आप अपने स्कूटर, बाइक, टेम्पो, कार, बस, ट्रक आदि का टायर बदलवाएं तो उसे न तो फेंके और न ही टायर वाले के पास छोड़ें, बल्कि उसका सड़क सुरक्षा के लिए दान कर दें।
दरअसल रामनगर में कार्यरत एआरटीओ विमल पांडे की पहल पर पर्वतीय क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा के लिए प्रयोग के तौर पर वाहनों के पुराने टायरों के पैरापिट बनाकर लगाए गए थे। यह प्रयोग काफी सफल रहा। अब जिला प्रशासन सड़क सुरक्षा के मद्देनजर इस प्रयोग को आगे बढ़ाना चाह रहा है।
इस क्रम में जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में वाहनो की सुरक्षा एवं सड़क दुर्घटनाओ की रोकथाम के लिए पुराने टायरों के पैरापिट बनाए जाएंगे। इसके लिए उन्होंने सर्वसाधारण से अपील की है कि वे इन पैरापिट के निर्माण के लिए अपने वाहनों के पुराने टायरों के साथ ही पैरापिट निर्माण के लिए सीमेंट पिलर, लोहे के पाइप एवं एंगल आदि किसी भी कार्य दिवस में संभागीय कार्यालय हल्द्वानी अथवा सहायक संभागीय कार्यालय रामनगर में दे सकते हैं। उन्होंने लोगों से बढ़-चढ़ कर इस महत्वपूर्ण कार्य में आगे आने की अपील की है।

अगर आपके पास भी कोई रोचक खबर, कोई सफलता की स्टोरी या  कोई लेख या ज्वलंत मुददे पर विचार तो हमें मेल करें-vinodpaneru123@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.