दीक्षांत समारोह में मौजूद छात्र-छात्राएं

आईआईएम काशीपुर ने मनाया दीक्षांत समारोह, युवाओं को जिम्मेदार बनने की सीख

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

काशीपुर। भारतीय प्रबन्ध संस्थान काशीपुर (आईआईएम) का छठा दीक्षांत समारोह काशीपुर स्थित दो सौ एकड़ के कैम्पस में आयोजित किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि गोदरेज कम्पनी के चेयरमैन व मैनजिंग डायरेक्टर जमशेद एन गोदरेज ने युवाओं ने देश व समाज हित में जिम्मेदार बनने और अपने को मजबूत बनाने की सीख दी। गोदरेज ने युवाओं का आह्वान किया कि वे देश को और अधिक बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास कर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनें। उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण, गिरते भू-जल स्तर में सुधार एवं पारिस्थितिकीय संतुलन के आदि को ध्यान में रखते हुए खनिज सम्पदा का समुचित दोहन करते हुए देश के सतत विकास पर बल देना होगा। कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी भविष्य का मैनेजर होगा तथा प्रत्येक को कम्पनी के विकास के साथ ही पर्यावरण संतुलन, खनिज सम्पदाओं के संरक्षण व वैकल्पिक व्यवस्था पर विशेष ध्यान देना होगा ताकि तीव्र गति से हो रहे वातावरण परिवर्तन को कम किया जा सके।

पदक देते गोदरेज कम्पनी के एमडी  जमशेद एन गोदरेज
पदक देते गोदरेज कम्पनी के एमडी जमशेद एन गोदरेज

वहीं संस्थान के डायरेक्टर गौतम सिंहा ने संस्थान की रिपोर्ट पेश की। भारतीय प्रबन्ध संस्थान काशीपुर के चेयरमैन ध्रुव एम साहनी ने छात्रों को अपनी सफलता की कहानी खुद गढ़ने तथा दूसरों को प्रोत्साहित करने की सलाह दी।
दीक्षान्त समारोह में 177 विद्यार्थियों को पीजीपीएम के तहत और 26 विद्यार्थियों को ईपीजीपीएम यानी कार्यकारी विद्यार्थियों के तहत डिप्लोमा प्रदान किया गया। दीक्षान्त समारोह में पीजीपीएम के अन्तर्गत शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए शिवांग गर्ग को स्वर्ण पदक, चिंतन अमित मेहता को रजत पदक, कौशिक मण्डल को कांस्य पदक व सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए रूप प्रीतम दत्ता को तथा ईपीजीपी के अन्तर्गत शैक्षिण प्रदर्शन के लिए एरीप्रसाथ पोन्नूरंगम को स्वर्ण पदक व चन्दर मोहन को रजत पदक देकर मुख्य अतिथि जमशीद एन गौदरेज ने सम्मानित किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डा.नीरज खैरवाल, पूर्व विधायक डा.शैलेन्द्र मोहन सिंघल सहित विद्यार्थी व अभिभावक आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.