फोटो देखिये, ऐसे लोग ही बनते हैं और लोगों की प्रेरणा, बन जाते हैं मिसाल

वर्दी की शान बढ़ाई, हर तरफ से वाह वाही पाई
रामनगर। नौकरी तो तमाम लोग करते हैं मगर कुछ लोग डयूटी कोे अपना फर्ज समझ इसे ईमानदारी से बखूबी अंजाम देते हैं। ऐसे लोग ही निष्ठा से काम करने की प्रेरणा देते हैं और समाज में मिसाल बन जाते हैं। ऐसे लोगों से ही दूसरे लोग भी ईमानदारी से काम करने की प्रेरणा लेते हैं। पुलिस कार्यशैली की आलोचना करने वाले लोग फोटो देख खुद अनुमान लगा सकते हैं कि पुलिस में ईमानदारी, मुस्तैदी और कर्तव्यनिष्ठा से डयूटी करने वालों की कमी नहीं है। जरूरत है तो बस उन्हें सहयोग कर अपना नजरिया बदलने की।
इन दिनों रामनगर कोतवाली के एसआई गगनदीप सिंह यूं ही सुर्खिर्यो में नहीं बने हुए हैं। न उन्हें सुर्खियों में रहने का कोई शौक है। मगर उनके काम ने उन्हें उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। यही वजह है कि नैनीताल के एसएसपी ने उन्हें इनाम देने की घोषणा तक कर दी है।
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले हिंदू लड़की से मिलने गर्जिया मंदिर परिसर पहुंच दो मुस्लिम युवकों को हिंदुवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। सभी गालीगलौज करते हुए मारपीट पर उतारू थे। समय पर मौके पर पहुंचकर एसआइ गगनदीप सिंह ने दोनों युवकों को भीड़ के आक्रोश में काफी जददोजहद कर बचा लिया। मीडिया में यह सब वायरल होने के बाद एसएसपी नैनीताल ने एसआइ को 2500 रुपये इनाम की घोषणा की है।
वैसे भी फोटो साफ बता रहा है कि एसआई गगनदीप सिंह को युवक का बचाव कर भीड़ को समझाने में काफी संघर्ष के साथ ही जूझना पड़ा होगा। मगर वे शांति व्यवस्था और युवक को बचाकर अपनी डयूूटी का निष्ठा से निर्वहन कर वर्दी की साख बचाने में कामयाब रहे। इन दिनों हर तरफ उनकी मुस्तैदी से डयूटी करने की सराहना हो रही है। वैसे भी ऐसे लोग ही दूसरे लोगों में ईमानदारी से काम करने की ललक पैदा करते हैं और स्वतः ही मिसाल बन जाते हैं। वैल डन एसआई गगनदीप सिंह……।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.