बोले शिक्षा मंत्री, मजदूर का बेटा हूं गरीबों की दिक्कत समझता हूं

शिक्षा विभाग में रुपये देकर पोस्टिंग भूल जाओ: अरविंद पांडेय
हल्द्वानी। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा है कि वे अपने इरादे पर अटल हैं। मजदूर के बेटे हैं तो गरीबों की दिक्कत, परेशानी अच्छे से समझते हैं। ऐसे में गरीबों को बेहतर शिक्षा दिलाने के मकसद से ही निजी स्कूलों में भी एनसीईआरटी पुस्तकें लागू की गई हैं। जोर देकर कहा कि वे शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए जल्द ही और कड़े निर्णय लेंगे। साफ किया कि अब आपको यह सुनने को नहीं मिलेगा कि किसी शिक्षक ने रुपये देकर मनचाहा तबादला करवा लिया हो।

कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं
कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं

यह बात शिक्षा मंत्री पांडेय ने रविवार को हल्द्वानी के वाटिका बैंक्वट हाॅल में स्टूडेंट गार्जियन टीचर वेलफेयर सोसायटी की ओर से सम्मान समारोह के दौरान कही गई। सोसायटी सहित तमाम संगठनों ने सभी स्कूलों में एनसीईआरटी पुस्तकें लागू करने के साहसिक और संकल्पित निर्णय की सराहना करते हुए भव्य स्वागत किया। वहीं अरविंद पांडेय ने कहा कि वे मजदूर के बेटे हैं और उन्होंने गरीबी को बहुत करीब से देखा है। गरीबों के बच्चों को भी समान शिक्षा का अवसर मिले और शिक्षा में अमीर गरीब के बीच की खाई को खत्म करने के लिए ही यह निर्णय लिया गया है। कहा कि मनमाने तबादलों पर भी रोक लगा दी गई है। साथ ही जल्द ही शिक्षा में सुधार के लिए और भी निर्णय लिये जाएंगे। इस बीच वे पूर्व सांसद बलराज पासी की सराहना करना नहीं बोले। कहा कि इस संघर्ष में पासी का बहुत सहयोग और योगदान है।
सोसायटी के अध्यक्ष पंकज खत्री ने फीस एक्ट लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को भी अभिनंदन किया गया। वहीं मुख्यमंत्री वित्रेंद्र सिंह रावत ने भी लोगों को सम्बोधित कर शिक्षा मंत्री की सराहना की। इस दौरान वधायक एवं पूर्व मंत्री बशीधर भगत, विधायक नवीन दुम्का, पूर्व सांसद बलराज पासी,आयोजन संयोजक सुरेश तिवारी, निवर्तमान मेयर डा. जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला, पूर्व पालिकाध्यक्ष रेनू अधिकारी, लोक गायक प्रहलाद मेहरा, अध्यक्ष व्यापार मण्डल योगेश शर्मा, दिनेश खुल्वे, प्रकाश रावत, महेन्द्र कश्यप, विजय मनराल, हरमिन्दर सिह चडडा, हरीश आर्य , बीना जोशी, संजय दुम्का, राहुल झिगरन, सुरेश तिवारी, चन्द्रप्रकाश तिवारी, विपिन पाण्डे, दीपाली कन्याल, अशोक वाष्र्णेय, चंदमोहन पनेरू, हरीश पाण्डे, मनोज साह,डा. वारसी, दिनेश आर्य, पुनीत लाल, मदन शिल्पकार, डीएन भटट, देवेन्द्र कुमार, बलवीर सिह, धु्रव रौतेला, शान्ति भटट, राजीव विनायक, राहुल जोशी, जितेन्द्र मेहता, कमल मुनि, प्रकाश हर्बोला, जितेंद्र पौड़ियाल के अलावा बड़ी ंसंख्या में लोग मौजूद थे। कार्यक्रम मे व्यासायी सुभाष गुप्ता तथा अध्यक्ष मार्निक वाॅकर क्लब हरीश पाण्डे ने सोने का मुकुट पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम में अपूर्वा पाण्डे, विपिन पाण्डे, श्याम धानिक, राजेन्द्र सिह हृयांकी व अन्य प्रतिभाओ को मुख्य मंच पर सम्मानित किया गया। संचालन कार्यक्रम संयोजक सुरेश तिवारी ने किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published.