good news

गुड न्यूजः सल्ट और भिकियासैंण में भी खुलेंगी फैक्ट्रियां, मिलेगा रोजगार

अल्मोड़ा ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

अल्मोड़ा। स्थानीय बेरोजगारों के लिए एक अचछी खबर है। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अल्मोड़ा के सल्ट और भिकियासैंण में भी सिडकुल की तर्ज पर ओद्योगिक फैक्टियां जल्द खुल जाएंगी। इससे क्षेत्र और अल्मोड़ा जिले के युवाओं को रोजगार के लिए तराई भाबर मेें धक्के खाने पर मजबूर नहीं होना पड़ेगा। अल्मोड़ा जिला प्रशासन ने इन दोनों स्थानों पर औद्योगिक आस्थान खोलने की तैयारियां तेज कर दी हैं।

इसके तहत सम्बंधित अधिकारियों को फैक्ट्री स्थापित करने के लिए स्थान चयन के निर्देश जारी कर दिये गए हैं। अल्मोड़ा जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने उद्योग विभाग के अधिकारियांे को निर्देश दिये कि सल्ट एवं भिकियासैण क्षेत्र में औद्योगिक आस्थान स्थापित किये जाने के लिये नये स्थलों का चयन किया जाय। उन्होंने इसके लिये उपजिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यालय के साथ-साथ जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों में भी औद्योगिक आस्थान स्थापित किये जाय ताकि वहां के स्थानीय लोगों को उसका लाभ मिल सके। कलक्ट्रेट में एक बैठक के दौरान ब्याज उपादान दावे से सम्बन्धित 05 औद्योगिक आस्थान, इकाइयों के आवेदनों पर विचार किया गया। बैठक में औद्योगिक आस्थान पातालदेवी एवं मिनी औद्योगिक आस्थान द्वाराहाट में कार्यरत इकाइयों को यथा शीध्र अपना उद्योग सुचारू निर्देशित किया गया।
बैठक में महाप्रबन्धक उद्योग दीपक मुरारी, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. निशा पाण्डे, अधिशासी अभियन्ता विद्युत डीडी पांगती, अग्निशमन अधिकारी वीबी यादव, सहायक आयुक्त राज्य कर डा प्रियंका सहित इकाइयों के प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *